Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

IND vs BAN: रोहित शर्मा पहले टेस्ट और शमी-जडेजा पूरी सीरीज से बाहर, BCCI ने किया रिप्लेसमेंट का ऐलान

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जाएगी दो मैचों की टेस्ट सीरीज। रोहित शर्मा पहले टेस्ट जबकि शमी और जडेजा पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 11, 2022 21:24 IST
Rohit Sharma, rahul dravid- India TV Hindi
Image Source : BCCI रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। कप्तान रोहित शर्मा अंगूठे की चोट की वजह से पहले मैच से बाहर हो गए हैं जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अनफिट होने की वजह से पूरी सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। उनकी कमी को पूरा करने के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है।

बीसीसीआई की तरफ से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि रोहित की चोट पूरी तरह से ठीक नहीं हुई और इसलिए एहतियात के तौर पर उन्हें पहले टेस्ट से बाहर रखा गया है। जबकि बाकी के मैचों में उनके खेलने को लेकर फैसला बाद में लिया जाएगा। बीसीसीआई की राष्ट्रीय चयन समिति ने रोहित के रिप्लेसमेंट के तौर पर बंगाल के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन को टीम में शामिल किया है।

सैनी और सौरव को मौका, उनादकट की वापसी

बीसीसीआई ने टेस्ट सीरीज के लिए कुछ और भी बड़े बदलाव किए हैं। चयन समिति ने शमी और जडेजा की जगह नवदीप सैनी और स्पिनर सौरव कुमार को टीम में शामिल किया है। इनके अलावा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को 12 साल बाद एक बार फिर से मौका मिला है।

दूसरे वनडे में चोटिल हुए थे रोहित

बता दें कि रोहित को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान कैच पकड़ते हुए बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी। इसकी वजह से उन्हें अस्पताल जाना पड़ा था। हालांकि वह चोट और टांके के बावजूद 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और तेजी से रन बनाते हुए महज 27 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया था। रोहित की उस पारी की बावजूद टीम इंडिया को मैच और सीरीज गंवानी पड़ी थी।

 बांग्लादेश टेस्ट के लिए भारत की टीम:

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement