Saturday, July 13, 2024
Advertisement

528 दिन बाद टीम इंडिया की जर्सी में नजर आएगा ये खिलाड़ी, वापसी के लिए बेसब्री से कर रहा इंतजार

Team India: टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले अपना वॉर्म-अप मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी। इस मैच में एक खिलाड़ी 528 दिन बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करता हुआ नजर आएगा।

Written By: Mohid Khan
Updated on: May 29, 2024 12:43 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : GETTY 528 दिन बाद टीम इंडिया की जर्सी में नजर आएगा ये खिलाड़ी

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत भारतीय समयानुसार 2 जून से होगी। वहीं, 1 जून को टीम इंडिया अपना वॉर्म-अप मैच खेलने उतरेगी। इस मैच में टीम इंडिया का सामना बांग्लादेश की टीम से होगा। ये मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया का ये वॉर्म-अप मैच एक खिलाड़ी के लिए काफी खास रहने वाला है। ये खिलाड़ी 528 दिन बाद टीम इंडिया की जर्सी में खेलता हुआ नजर आएगा। 

528 दिन बाद टीम इंडिया के लिए खेलेगा ये खिलाड़ी 

बांग्लादेश के खिलाफ खेला जाने वाला वॉर्म-अप मैच स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के लिए काफी खास रहने वाला है। वह लंबे समय के बाद टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। ऋषभ पंत ने टीम इंडिया के लिए साल 2022 के आखिरी में कोई मैच खेला था। ऐसे में वह 528 दिन बाद टीम इंडिया के लिए खेलने उतरेंगे। बता दें, 30 दिसंबर 2022 को पंत की कार का एक्सीडेंट हो गया था। जिसमें उन्हें गंभीर चोटे आईं थीं। तब से ही वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। 

IPL में ऋषभ पंत की धमाकेदार वापसी 

ऋषभ पंत ने आईपीएल 2024 से ही मैदान पर वापसी की। इससे पहले उन्होंने साल 2022 के आखिरी में कोई प्रोफेशनल मैच खेला था। ऋषभ पंत ने ना केवल वापसी की बल्कि लगातार रन बनाकर सभी को हैरान भी किया। पंत ने आईपीएल 2024 के 13 मैचों में 40.55 की औसत से 446 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 155.40 का रहा है और उन्होंने 3 अर्धशतक लगाए। इस शानदार खेल के चलते ही सेलेक्टर्स ने उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुना है। 

प्लेइंग 11 में किस विकेटरकीपर को मिलेगा मौका

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय स्क्वॉड में बतौर विकेटकीपर ऋषभ पंत और संजू सैमसन को शामिल किया गया है। लेकिन प्लेइंग 11 के लिए पहली पसंद कौन होगा इसका फैसला अब काफी मुश्किल होने वाला है। पंत की गैरमौजूदगी में कई मौको पर संजू सैमसन को खेलन का मौका मिला। लेकिन अब दोनों खिलाड़ी आईपीएल में अपने आप को साबित करके यहां आए हैं। 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज। 

ये भी पढ़ें

T20 World Cup से पहले बड़ा उलटफेर, नीदरलैंड्स से हारी वर्ल्ड चैंपियन टीम

T20 वर्ल्ड कप के लिए अमेरिका में टीम इंडिया से जुड़ा ये स्टार खिलाड़ी, उपकप्तानी की निभाएगा जिम्मेदारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement