IND vs BAN: पहले वनडे के बाद भड़के कप्तान रोहित, इन खिलाड़ियों को माना हार का असली गुनहगार

IND vs BAN: रोहित शर्मा ने टीम इंडिया की हार के बाद जमकर गुस्सा निकाला है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: December 04, 2022 20:29 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा

IND vs BAN: भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में एक विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस कांटे के मुकाबले में जहां टीम इंडिया के बल्लेबाजी सिर्फ 186 रनों पर सिमट गई वहीं गेंदबाजों ने अपना पूरा दम झोंक दिया। लेकिन अंत के कुछ ओवरों में फील्डिंग और बॉलिंग में ही हुईं कुछ गलतियों के चलते भारतीय टीम को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा। कप्तान रोहित शर्मा भी कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश नहीं थे और उन्होंने मैच के बाद एक बड़ा बयान दिया है।

रोहित ने किन खिलाड़ियों को माना गलत?

इस मैच के बाद रोहित शर्मा ने भी माना कि बल्लेबाजी और फील्डिंग में टीम से कुछ ऐसी गलतियां हुईं जिसके चलते टीम को हार का सामना करना पड़ा। रोहित ने मैच के बाद कहा, 'यह काफी करीबी मैच था। हमने उस स्थिति में वापसी करके काफी अच्छा किया। हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। 184 रन एक अच्छा टोटल नहीं था, लेकिन हमने काफी अच्छी गेंदबाजी की और उन्होंने अंत तक धैर्य बनाए रखा। निश्चित रूप से हम अंत में बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे। लेकिन हमने 40 ओवरों तक अच्छी गेंदबाजी की और विकेट भी लिए।

छोटा रहा टीम का स्कोर- रोहित

रोहित ने आगे कहा, 'हमारे पास पर्याप्त रन नहीं थे। और 25-30 रन मदद करते। हम 25 ओवर के बाद 240-250 देख रहे थे। जब आप विकेट गंवाते रहते हैं तो यह मुश्किल होती है। हमें यह सीखने और समझने की जरूरत है कि ऐसे विकेटों पर कैसे खेलना है। हमारे लिए कोई बहाना नहीं है क्योंकि हम इन विकेटों के आदी हो चुके हैं। मैं वास्तव में नहीं जानता कि वे एक-दो प्रैक्टिस सेशन में कितना सुधार कर सकते हैं। मुझे यकीन है कि ये खिलाड़ी सीखेंगे और हम अगले मैच का इंतजार कर रहे हैं। उम्मीद है कि हम चीजों को बदल सकते हैं। हमें पता है कि इन हालात में हमें क्या करना है।'

रोमांचक मैच में झेलनी पड़ी हार

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच एक विकेट से गंवा दिया। ढाका में खेले गए इस मैच में केएल राहुल (73 रन) को छोड़कर सभी भारतीय बल्लेबाजों ने निराश किया था। इसी कारण पूरी टीम महज 186 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत के दरवाजे तक पहुंचाया था लेकिन फील्डर्स ने मैच को यहां से भी गंवा दिया। मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी की और 10 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट लिए। भारत के लिए इस मैच में सबसे बड़ी मुश्किल बनकर उभरे मेहदी हसन मिराज जिन्होंने नाबाद 38 रनों की पारी खेलकर टीम को हारी हुई बाजी जिता दी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड