IND vs BAN: वर्ल्ड कप के पहले ड्रेस रिहर्सल में टीम इंडिया फेल, लगातार दूसरी सीरीज में मिली हार

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ लगातार दूसरा वनडे मैच गंवाकर भारत ने सीरीज के खत्म होने से पहले ही इसे गंवा दिया। यह भारत की लगातार दूसरी वनडे सीरीज हार है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Updated on: December 07, 2022 20:42 IST
Bangladesh beat India in second ODI- India TV Hindi
Image Source : GETTY Bangladesh beat India in second ODI

IND vs BAN: अगले साल अपनी जमीन पर होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के ड्रेस रिहर्सल का आगाज करते हुए टीम इंडिया पहली सीरीज में नाकाम हो गई। उसे छोटी टीम मानी जाने वाली बांग्लादेश ने सीरीज के खत्म होने से पहले ही पराजित कर दिया। मीरपुर के शेरे बांग्ला स्टेडियम में बांग्लादेशी शेरों ने लगातार दो मैच जीतकर भारत पर 2-0 की अजेय बड़त बना ली। टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप के शुरू होने से 10 महीने पहले मिली ये शिकस्त किसी बड़े झटके से कम नहीं है। इस हार ने दरअसल कई फ्रंट पर सवाल खड़े किए हैं। भारतीय टीम की गंभीरता, योजना और जीतने की भूख पर सवालिया निशान लग गए हैं।

भारत ने 5 रन से गंवाया दूसरा वनडे

सीरीज के दूसरे वनडे में भारत को बांग्लादेश के हाथों 5 रन से हार मिली। इस मैच में टीम इंडिया के सामने जीत के लिए 272 रन का लक्ष्य था जिसका पीछा करते हुए निर्धारित 50 ओवर्स में टीम के बल्लेबाज 9 विकेट के नुकसान पर 266 रन ही जुटा सके।

रोहित की साहसी पारी के बावजूद हारा भारत

टीम इंडिया की बदहाली को समझने के लिए इस स्थिति को समझिए। बांग्लादेश की बल्लेबाजी के दौरान फील्डिंग करते हुए कप्तान रोहित शर्मा के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी। चोट लगने के तुरंत बाद वह मैदान से बाहर चले गए। थोड़ी देर बाद बीसीसीआई ने रोहित पर अपडेट शेयर किया कि वह अंगूठे का स्कैन कराने के लिए हॉस्पीटल गए हैं। उनके अंगूठे पर कई टांके लगे इसके बावजूद वह लगातार गिरते विकेटों के बीच नौवें नंबर पर बैटिंग करने आए। रोहित ने 28 गेंदों पर नाबाद 51 रन बनाए जिसमें 3 चौकों के साथ 5 जबरदस्त छक्के भी शामिल हैं। यकीनन यह बेहद साहसी और शानदार पारी थी जिसने सबका दिल जीता।

भारतीय बल्लेबाजों ने टेके घुटने

पहले वनडे की तरह दूसरे मैच में भी भारतीय बल्लेबाजी नाकाम साबित हुई। विराट कोहली ने पहले मैच में 9 रन बनाए तो इस मुकाबले में सिर्फ 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। ठीक यही हाल शिखर धवन का भी रहा उन्होंने इस मैच में 8 रन बनाए तो पिछले में सिर्फ 7 रन जोड़े थे। वहीं पिछले मैच में 73 रन बनाने वाले केएल राहुल इस मैच में 28 गेंदों में 14 रन बनाकर टीम को मझधार में डूबने के लिए छोड़ दिया।    

भारत को मिली लगातार दूसरी सीरीज हार

बांग्लादेश के खिलाफ लगातार 2 मैच हारकर टीम इंडिया 3 मैच की इस सीरीज को 0-2 से पहले ही गंवा चुकी है। इससे पहले न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम को वनडे सीरीज में 0-1 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन थे।

  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड