Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs BAN: एडिलेड में टीम इंडिया ने जमकर बहाया पसीना, BCCI के वीडियो में देखें कैसा है मौसम का हाल

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा टी20 विश्व कप के सुपर 12 स्टेज का मुकाबला।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: November 02, 2022 12:15 IST
IND vs BAN, Indian cricket team, team india- India TV Hindi
Image Source : BCCI भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs BAN: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आज का दूसरा मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। सुपर 12 स्टेज में ग्रुप 2 का यह मुकाबला दोनों टीमों के लिहाज से बेहद अहम होने जा रहा है। भारतीय टीम मैच जीतकर सेमीफाइनल के लिए अपनी दावेदारी को मजबूत करना चाहेगी तो वहीं बांग्लादेश की टीम उलटफेर करते हुए रोहित सेना का खेल बिगाड़ने की कोशिश करेगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला एडिलेड के उसी ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा जहां जिम्बाब्वे और नीदरलैंड्स की भिड़ंत हो रही है। ऐसे में भारत के मैच में पिच और मौसम, दोनों की अहम भूमिका होने वाली है।

एडिलेड में बादल

मौसम पूर्वानुमान की मानें तो भारत के मैच में बारिश खलल डाल सकती है। हालांकि दिन के पहले मुकाबले में ऐसा कुछ नहीं दिखा है और बिना किसी रूकावट के मैच हो रहा है। यह एक तरह से भारतीय फैंस के लिए बड़ी राहत की बात भी है। फैंस और भारतीय खिलाड़ी नहीं चाहेंगे कि भारत का मैच किसी भी तरह से प्रभावित हो। क्योंकि मैच के रद्द होने की स्थिति में रोहित एंड कंपनी के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह कठिन हो सकती है।

राहुल ने विराट से लिए टिप्स

इस बीच भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की तरफ से शेयर किए गए वीडियो ने फैंस को काफी हद तक राहत दी है। दरअसल मंगलवार को भारी बारिश की वजह से टीम इंडिया को न चाहते हुए भी स्टेडियम के अंदर अभ्यास करना पड़ा था। लेकिन बीसीसीआई के वीडियो में टीम इंडिया अभ्यास करती नजर आ रही है। टीम के सभी खिलाड़ी खासकर केएल राहुल ने नेट्स में जमकर पसीना बहाया। अपनी फॉर्म से जूझ रहे और इस वर्ल्ड कप में अभी तक फेल रहे राहुल प्रैक्टिस के दौरान विराट और कोच द्रविड़ से चर्चा करते नजर आए।

कार्तिक ने किया अभ्यास

बीसीसीआई के इस वीडियो में दिनेश कार्तिक भी अभ्यास करते दिखे। गौरतलब है कि भारतीय विकेटकीपर कार्तिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या हुई थी और इसके बाद वह बीच मैच से बाहर चले गए थे। उनकी जगह ऋषभ पंत ने बाकी के ओवरों में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभाई थी। कार्तिक के बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेलने पर संशय की स्थिति बनी हुई है। कोच राहुल द्रविड़ भी कह चुके है कि उन्हें खेलने को लेकर मैच के समय ही कोई फैसला लिया जाएगा। 

भारतीय संभावित एकादश:

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक/ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement