Monday, April 29, 2024
Advertisement

VIDEO : रवींद्र जडेजा ने शानदार कैच के बाद किस ओर किया इशारा! पारी के बाद बताई पूरी कहानी

IND vs BAN Ravindra Jadeja : रवींद्र जडेजा ने बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजी को अच्छी की ही, जहां उन्होंने दो विकेट चटकाए, लेकिन इसके अलावा उन्होंने एक शानदार कैच भी लपका, इसके बाद उनका जश्न का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 19, 2023 18:34 IST
Ravindra Jadeja in ODI World Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ravindra Jadeja in ODI World Cup 2023

IND vs BAN Ravindra Jadeja : रवींद्र जडेजा केवल टीम इंडिया के ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया के बेस्ट फील्डर माने जाते हैं। अक्सर वे इसे साबित भी करते रहते हैं। आज जब भारत और बांग्लादेश के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में जब मुकाबला खेला जा रहा था, उस वक्त रवींद्र जडेजा ने एक बार फिर से ये कर दिखाया। इस बीच कैच लेने के बाद रवींद्र जडेजा ने तो जश्न मनाया, उसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जब बांग्लादेश की पारी का अंत हुआ तो उसके बाद बताया कि उन्होंने जश्न मनाते हुए किसकी ओर इशारा किया। 

रवींद्र जडेजा ने लपका शानदार कैच  

बांग्लादेश ने अपनी पारी के दौरान 50 ओवर में 256 रन बनाए। इसके बाद स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए रवींद्र जडेजा ने कहा कि विकेट बहुत अच्छा दिख रहा है। यहां पर कोई टर्न नहीं था। टारगेट को लेकर रवींद्र जडेजा ने कहा कि अगर हम साधारण क्रिकेट खेलें तो हम इसका पीछा कर सकते हैं। लेकिन जब फील्डिंग की बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह जश्न हमारे फील्डिंग कोच के लिए था। जडेजा बोले कि हर मैच के बाद हमें सर्वश्रेष्ठ फील्डर का अवार्ड मिलता है और इसलिए मैं फील्डिंग कोच को दिखाना चाहता था कि देखिए मैं यहां हूं। अपनी बात को आगे बढ़ते हुए उन्होंने कहा विकेट सपाट है, गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आ रही थी, उम्मीद है कि हमारे बल्लेबाज बीच में अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं और इसका पीछा कर सकते हैं। आपको स्टंप्स में गेंद डालनी होगी, विकेट पर स्पिनरों के लिए कुछ भी नहीं है, इसलिए आपको कसी हुई गेंदबाजी करनी होगी।

रवींद्र जडेजा के गेंदबाजी आंकड़ों पर एक नजर 
रवींद्र जडेजा की गेंदबाजी की भी बात की जानी चाहिए। 10 ओवर में 38 रन खर्च किए और दो विकेट चटकाए। लगातार अच्छी गेंदबाजी वे इस साल के विश्व कप में कर रहे हैं। चलिए आपको आंकड़े समझाने के लिए थोड़ा पीछे चलते हैं। साल 2019 के विश्व कप के बाद से लेकर विश्व कप 2023 के शुरू होने तक रवींद्र जडेजा ने 33 वनडे मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 28 विकेट निकाले हैं। लेकिन विश्वकप की बात की जाए तो अब तक उन्होंने चार मैचों में गेंदबाजी की है और इस दौरान सात विकेट चटका चुके हैं। अभी तो काफी विश्व कप बाकी है, ऐसे में उनके नाम और भी बल्लेबाजों को पवेलियन भेज सकते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

मुश्फिकुर रहीम ने टीम इंडिया के खिलाफ किया बड़ा कारनामा, नए मुकाम को छुआ

IND vs BAN : विराट कोहली ने 8 साल बाद विश्व कप में डाली बॉलिंग, पूरे स्टेडियम में एक ही गूंज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement