Monday, May 13, 2024
Advertisement

IND vs ENG 1st ODI Weather And Pitch Report: ओवल वनडे में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज, यहां जानिए पिच रिपोर्ट

IND vs ENG 1st ODI Weather And Pitch Report: भारत ने ओवल के इस मैदान पर इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ 8 वनडे मैच खेले हैं। जिसमें से इंग्लैंड ने 5 में जीत दर्ज की है जबकि भारतीय टीम सिर्फ दो मुकाबले जीत पाई है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Updated on: July 12, 2022 15:34 IST
IND vs ENG 1st ODI, Kennington Oval- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IND vs ENG 1st ODI, Kennington Oval

Highlights

  • केनिंग्टन ओवल से होगा भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज का आगाज
  • इस मैदान पर बल्लेबाजों को मिल सकता है फायदा
  • भारत ने इस मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ 8 में से सिर्फ दो मुकाबले जीते

IND vs ENG 1st ODI Weather And Pitch Report: भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 12 जुलाई मंगलवार को लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेला जाएगा। इस मैच से पहले यहां कि पिच का हाल और मौसम का मिजाज जानना बेहद जरूरी है। इंग्लैंड में अक्सर बारिश मैच को प्रभावित करती दिखती है। बर्मिंघम टेस्ट मैच में यह काफी देखने को मिला था। हालांकि टी20 सीरीज बिना किसी बाधा के संपन्न हुई। अब वनडे सीरीज में भी मौसम को लेकर यही उम्मीद जताई जा रही है।

ओवल में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?

मौसम की बात करें तो मैच के दौरान यहां तापमान करीब 29 से 30 डिग्री तक बना रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक आज यहां मौसम फिलहाल सही रहेगा और आसमान साफ देखने को मिलेगा। इस दौरान दिन में तापमान 29 से 30 डिग्री और रात में तापमान 16-17 डिग्री तक होगा। बारिश की संभावना बेहद कम 13 प्रतिशत रहेगी और 70-80 प्रतिशत बादल बने रह सकते हैं। हवा भी यहां मैच के दिन 19 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से जारी रहेगी। मैच वहां के लोकल समया के अनुसार दोपहर 1 बजे से (भारतीय समयानुसार शाम 5.30 बजे) शुरू होगा।

कैसी है केनिंग्टन ओवल की पिच?

केनिंग्टन ओवल की पिच बल्लेबाजों की मददगार रहती है। इस मुकाबले में भी बल्लेबाजी के लिए यह पिच मददगार साबित हो सकती है। यहां खेले गए पिछले पांच वनडे मैचों में पहली पारी का औसत स्कोर 300 रन रहा है। वहीं इस मैदान पर हुए अभी तक 75 मैचों में से 30 पहले खेलने वाली टीम जीती है तो 41 बाद में खेलने वाली टीम ने जीते हैं। इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 270 रन है। बीच के ओवरों में यहां स्पिनर्स को भी मदद मिल सकती है। दूसरी पारी में बल्लेबाजी आसान हो सकती है ऐसे में टी20 सीरीज से विपरीत यहां टॉस जीतकर कप्तान चेज करने का फैसला ले सकते हैं।

ENG vs IND 1st ODI Dream11 Prediction: ये हो सकती है आपकी ड्रीम 11 टीम, जानिए कप्तान और उपकप्तान

ओवल की पिच पर सर्वाधिक और सबसे कम स्कोर

  • सर्वाधिक स्कोर: न्यूजीलैंड ने बनाए 398/5 बनाम इंग्लैंड
  • सबसे कम स्कोर: इंग्लैंड की टीम 103 पर ऑलआउट बनाम साउथ अफ्रीका

 

ओवल में टीम इंडिया का रिकॉर्ड कैसा?

केनिंग्टन ओवल में इससे पहले भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 8 वनडे मैच खेल चुकी है। इसमें से टीम इंडिया को सिर्फ 2 में जीत मिली है जबकि अंग्रेज टीम ने 5 मैच अपने नाम किए हैं। दोनों के बीच यहां एक मैच बेनतीजा भी रहा है। इसके अलावा इंग्लैंड की सरजमीं पर भारत इससे पहले 42 मुकाबले खेला है जिसमें से 22 में मेजबान टीम को जीत मिली है जबकि इंडिया 16 बार जीती है। यहां एक मैच टाई रहा है और 3 मैच बिना किसी परिणाम के समाप्त हुए हैं। ओवरऑल भारत और इंग्लैंड ने 103 वनडे खेले हैं जिसमें से 55 भारत जीता है और 43 में इंग्लैंड को जीत मिली है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement