Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

IND vs ENG: बेन स्टोक्स की फिटनेस पर आया बड़ा अपडेट, कोच ब्रेंडन मैकुलम ने दी ये जानकारी

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होगा, जिसमें दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला हैदराबाद के मैदान पर खेला जाएगा। वहीं इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स जो अपने घुटने के ऑपरेशन के बाद वापसी कर रहे हैं, उनकी फिटनेस पर अब कोच मैकुमल ने बयान दिया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 23, 2024 7:04 IST
Brendon Mccullum And Ben Stokes- India TV Hindi
Image Source : GETTY ब्रैंडन मैकुलम और बेन स्टोक्स

इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए 21 जनवरी को भारत पहुंच चुकी है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले टेस्ट में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स के खेलने पर सभी की नजरें बनी हुई हैं, क्योंकि वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद से वह क्रिकेट मैदान से दूर चल रहे हैं। घुटने के ऑपरेशन के बाद स्टोक्स के लिए ये पहली इंटरनेशनल सीरीज होगी ऐसे में वह कितना फिट हैं इसको लेकर इंग्लैंड टेस्ट टीम के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने अब पूरी जानकारी साझा की है।

मुझे लगता है कि वह खेलने के लिए पूरी तरह से फिट

हैदराबाद पहुंचने के बाद इंग्लैंड की टीम ने 22 जनवरी को अपना पहला अभ्यास किया। इसके बाद टीम के हेड कोच मैकुलम ने प्रेस वार्ता में जहां इंग्लैंड की इस टेस्ट सीरीज में तैयारियों को लेकर जानकारी दी तो वहीं बेन स्टोक्स के खेलने पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने बताा कि वह ट्रेनिंग के दौरान पूरी तरह से फिट दिख रहे हैं और उन्हें लगता है कि वह खेलने के लिए पूरी तरह से फिट भी हैं। मैकुलम ने अपने बयान में कहा कि वह एक ग्रेहाउंड की तरह दिखते हैं। उन्होंने बहुत काम किया है, हर कोई जानता है कि उसकी कार्य नीति अद्भुत है। मैंने उन्हें भागते हुए देखा है और मुझे लगता है कि वह मैदान में जाने के लिए फिट हैं। हम स्पष्ट रूप से जितनी देर की आवश्यकता होगी उतनी देर से कॉल लेंगे। लेकिन उन्होंने सारा काम कर दिया है और हमें बस इंतजार करना होगा और देखना होगा।

सीरीज के आखिरी मैचों में टीम के साथ जुड़ सकते ब्रूक

इंग्लैंड को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले एक बड़ा झटका हैरी ब्रूक के रूप में लगा जो निजी कारणों की वजह से इस टेस्ट सीरीज में नहीं खेल रहें। टीम में उनकी कमी को लेकर ब्रेंडन मैकुलम ने अपने बयान में बताया कि हमारी संवेदनाएं हैरी और उनके परिवार के साथ हैं। वह कठिन समय के दौरान अपने परिवार के साथ रहने के लिए वापस गए हैं। ऐसी संभावना है कि वह बाद में दौरे पर वापस आ सकेंगे, लेकिन अभी हम चाहते हैं कि वह अपने परिवार के साथ रहे और अपना काम करें।

ये भी पढ़ें

BCCI ने की बड़ी तैयारियां, गिल और शास्त्री को मिलेगा ये खास सम्मान

IND vs ENG: इतिहास रचने की दहलीज पर अश्विन-जडेजा की जोड़ी, पीछे छूट जाएंगे भारत के सभी गेंदबाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement