Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs ENG: भारत के स्टार स्पिनर ने 6 साल पहले किया डेब्यू, अभी तक नहीं खेला कोई टेस्ट मैच; अंग्रेज दिग्गज ने की ये वकालत

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान ने साफतौर पर इंग्लैंड को भारत से मजबूत बताया है। भारतीय टीम 1 जुलाई से पिछली सीरीज का पांचवां टेस्ट बर्मिंघम में खेलेगी।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 28, 2022 12:24 IST
भारतीय क्रिकेट टीम- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES भारतीय क्रिकेट टीम

Highlights

  • ग्रीम स्वान ने आगामी टेस्ट मैच में इंग्लैंड का पलड़ा भारत पर भारी बताया
  • युजवेंद्र चहल के टेस्ट टीम में सेलेक्शन पर भी बोले स्वान
  • स्वान बोले- टेस्ट क्रिकेट अटैकिंग हो गया है, ऐसे खिलाड़ियों की इस फॉर्मेट में भी जरूरत है

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए आईपीएल से 2016 में एक स्टार स्पिनर का चयन हुआ। वह खिलाड़ी आज टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया का सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला खिलाड़ी है। लेकिन खास बात ये कि डेब्यू के 6 साल बाद आज तक उस खिलाड़ी को टेस्ट डेब्यू का मौका नहीं मिला। हम बात कर रहें लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की जिन्होंने 2016 में टी20 व वनडे डेब्यू कर लिया था लेकिन अभी तक उन्हें सबसे बड़े फॉर्मेट में एंट्री नहीं मिली है। दरअसल इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज ग्रीम स्वान ने चहल को टेस्ट में खिलाने की वकालत की है।

चहल को टेस्ट टीम में खिलाने की मांग

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए पूर्व अंग्रेज गेंदबाज ने भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले आगामी टेस्ट मैच पर कई सारी बातें करीं। इसी बीच उनसे एक सवाल युजवेंद्र चहल को लेकर पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि अगर मैं सेलेक्टर होता सीधा चहल से पूछता कि वह टेस्ट खेलना चाहते हैं या नहीं। अगर वह चाहते तो मैं सीधा उन्हें टीम में एंट्री दे देता। मेरे नजरिये से वह वर्ल्ड क्लास और वर्तमान में दुनिया के बेस्ट स्पिनर हैं। विपरीत परिस्थितियों में खासतौर से भारत की ओस में भी उनकी शानदार लेग स्पिन देखने को मिलती है जो अविश्वसनीय है।

ENG vs IND Test: चार महीने बाद टेस्ट मैच खेलेगा भारत, पूर्व दिग्गज ने कहा- इंग्लैंड का पलड़ा होगा भारी

स्वान ने आगे कहा कि, मैं कह सकता हूं कि वर्तमान में युजी बेस्ट व्हाइट बॉल स्पिनर हैं लेकिन हमें नहीं पता कि टेस्ट में वह बेस्ट बन पाएंगे या नहीं। आज के समय में कुछ क्रिकेटरों को व्हाइट बॉल फॉर्मेट में ही स्पेशलिस्ट बना दिया जाता है। जबकि टेस्ट क्रिकेट में भी उनका मौका मिलना चाहिए। आज के समय में टेस्ट क्रिकेट काफी बदल गया है। आप देखिए जिस तरह से इंग्लैंड खेल रहा है। ब्रेंडन मैकुल्लम के आने से टीम अटैकिंग हो गई है। अब वह इंडिया और दुनिया की किसी भी टीम को हरा सकते हैं। इसी तरह से लोग टेस्ट की तरफ दोबारा आएंगे।

युजवेंद्र चहल के करियर पर एक नजर

अगर युजवेंद्र चहल के करियर की बात करें तो उन्होंने 2013 से आईपीएल खेलना शुरू किया था। इस मंच पर तीन साल तक शानदार प्रदर्शन करने के बाद 2016 में उन्होंने टी20 व वनडे डेब्यू किया। टेस्ट टीम में आज तक उनकी एंट्री नहीं हो पाई। चहल के नाम 61 वनडे में 104, 60 टी20 इंटरनेशनल में 75 और 131 आईपीएल मैचों में 166 विकेट दर्ज हैं। वह टी20 इंटरनेशनल में भारत के मौजूदा समय में लीडिंग विकेट टेकर भी हैं। आईपीएल में भी वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले संयुक्त रूप से तीसरे गेंदबाज हैं। आईपीएल के लीडिंग विकेट टेकर ड्वेन ब्रावो (183) से वह महज 17 विकेट पीछे हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement