Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IND vs ENG: टेस्ट क्रिकेट में लगातार फ्लॉप हो रहे शुभमन गिल के बचाव में उतरे केएल राहुल, कही ये बड़ी बात

IND vs ENG: शुभमन गिल टेस्ट क्रिकेट में अभी तक अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं। लगातार फ्लॉप हो रहे गिल के बचाव में केएल राहुल ने दूसरे दिन के खेल के बाद एक बड़ा बयान दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: January 27, 2024 6:19 IST
KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : AP केएल राहुल और शुभमन गिल

IND vs ENG: भारतीय बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे टेस्ट में अपना दबदबा जारी रखते हुए दूसरे दिन 302 रन जोड़े और शुक्रवार को अपनी बढ़त 175 रन तक पहुंचा दी। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में जब अंपायरों ने स्टंप्स की घोषणा की, तब केएल राहुल और रवींद्र जडेजा दिन के सबसे बड़े बल्लेबाज रहे। दोनों ने 80+ का स्कोर बनाया। वहीं जडेजा अभी भी क्रीज पर डटे हुए हैं।

हालांकि, दूसरे दिन की शुरुआत टीम इंडिया के लिए खराब रही थी। भारत ने दूसरे दिन केवल चार रन जोड़े थे जब उन्होंने युवा यशस्वी जयसवाल को खो दिया जिन्होंने शानदार 74 गेंदों पर 80 रन बनाए। गिल भी 66 गेंदों पर सिर्फ 23 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए। टेस्ट क्रिकेट में गिल का खराब फॉर्म जारी है और वह नंबर 3 पर अभी भी बल्लेबाजी करते हुए काफी मुश्किल में नजर आ रहे हैं। शुभमन गिल पहले दिन बल्लेबाजी करने आए जब भारत ने तेज शुरुआत के बाद रोहित शर्मा का विकेट गंवा दिया। गिल गुरुवार को एक करीबी एलबीडब्ल्यू अपील से बच गए और शुक्रवार को अपनी पूरी पारी के दौरान मुश्किल में दिखे।

गिल का खराब प्रदर्शन जारी

गिल नंबर 3 पर खेली गई नौ टेस्ट पारियों में 23.62 की खराब औसत से केवल 189 रन ही बना पाए हैं। उनका कुल बल्लेबाजी औसत भी गिरकर 30 हो गया है। गिल अपने वनडे और टी20 क्रिकेट वाला कमाल अभी तक टेस्ट क्रिकेट में नहीं कर सके हैं। पूर्व इंग्लिश स्टार केविन पीटरसन ने केएल राहुल से मैच के बाद बात करते हुए गिल की नंबर 3 भूमिका को लेकर कई सवाल किए राहुल ने अपने साथी का बचाव किया और कहा कि मैच के पहले दिन आखिरी सेशन में गिल अपने विकेट का बचाव करने की कोशिश कर रहे थे। यही कारण है कि वह थोड़ी परेशानी में नजर आए।

गिल के बचाव में आए राहुल

राहुल ने केविन पीटरसन से कहा कि जब शुभमन की बात आती है, तो मुझे लगता है कि वह कल ऐसी स्थिति में आए थे, जहां उन्हें दिन के खेल के अंत तक अपने विकेट का बचाव करना था। उन्होंने कहा कि कभी-कभी जब आप इस तरह की मानसिकता में आ जाते हैं , आपको फ्री होकर खेलने में मुश्किल आ सकती है और मैं आज भी महसूस कर सकता हूं कि वह केवल बंधनों को तोड़ने के लिए और उसे अच्छा महसूस कराने के लिए एक शॉट चाहते थे।

यह भी पढ़ें

U19 World Cup: नेपाल क्रिकेट के लिए बड़ा दिन, पहली बार वर्ल्ड कप सुपर 6 में पहुंची टीम

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद केएल राहुल का बड़ा बयान, टीम प्लान का खुलासा किया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement