Friday, May 10, 2024
Advertisement

U19 World Cup: नेपाल क्रिकेट के लिए बड़ा दिन, पहली बार वर्ल्ड कप सुपर 6 में पहुंची टीम

Nepal Cricket Team: अंडर 19 वर्ल्ड कप में नेपाल की टीम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए सुपर 6 राउंड में अपनी जगह बना ली है। उन्होंने अफगानिस्तान की टीम को मैच हराकर अगले राउंड के लिए क्वालीफाई किया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: January 27, 2024 6:20 IST
Nepal Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : NEPAL CRICKET नेपाल क्रिकेट टीम

अंडर 19 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल साउथ अफ्रीका में किया जा रहा है। जहां नेपाल की टीम ने सुपर 6 राउंड के लिए पहली बार क्वालीफाई कर लिया है। 16 टीमों के बीच खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में नेपाल ने सिर्फ एक मैच जीतकर सुपर 6 राउंड में अपनी जगह बनाई है। आपको बता दें कि सभी 16 टीमों के 4-4 के ग्रुप के बांटा गया है। नेपाल की टीम पाकिस्तान, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के साथ ग्रुप का हिस्सा थी। नेपाल की टीम ने ग्रुप स्टेज में अपने आखिरी मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम को हराकर सुपर 6 राउंड में अपनी जगह पक्की की है।

कैसा रहा मैच का हाल

साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे अंडर 19 वर्ल्ड कप के दौरान देखा गया है कि मैच लो स्कोरिंग खेले जा रहे हैं। ऐसा ही कुछ नेपाल और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में भी देखने को मिला। जहां नेपाल की टीम ने एक विकेट से मैच अपने नाम किया। इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसाल लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफागनिस्तान की अंडर 19 टीम 40.1 ओवर में सिर्फ 145 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई।

नेपाल के सामने एक छोटा सा लक्ष्य था। जिसे उनकी टीम बड़ी आसानी से चेज कर सकती थी, लेकिन उन्हें ये छोटा सा भी टारगेट बड़ी मुश्किल से चेज किया। जहां उन्होंने 44.4 ओवर में 9 विकेट खोकर 149 रन बनाकर यह मैच जीता। इतने कम टोटल को चेज करते हुए नेपाल ने अपने 9 विकेट खो दिए। दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला जीतना बेहद जरूरी था। दरअसल जो भी टीम यह मुकाबला जीतती वह टीम सुपर 6 राउंड के लिए क्वालीफाई कर जाती। अफगानिस्तान ने इस मैच में अच्छी फाइट की लेकिन वह जीत न सके। न्यूजीलैंड के साथ भी खेले गए मैच में अफगानिस्तान के साथ कुछ ऐसा ही हुआ था। जब उन्हें वह मैच भी 1 विकेट से गंवाना पड़ा।

सुपर 6 राउंड में इन टीमों से होगा नेपाल का मैच

नेपाल की टीम ने सुपर 6 राउंड के लिए तो क्वालीफाई कर लिया है, लेकिन यहां से सेमीफाइनल में पहुंचना उनके लिए आसान नहीं होगा। दरअसल उन्हें अपने सुपर 6 ग्रुप में टॉप 2 में फिनिश करना होगा। तब जाकर उनकी टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकेगी। सुपर 6 राउंड ने नेपाल को भारत, बांग्लादेश, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और शायद आयरलैंड के खिलाफ मैच खेलने हैं।

यह भी पढ़ें

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद केएल राहुल का बड़ा बयान, टीम प्लान का खुलासा किया

रवींद्र जडेजा का विस्फोटक कीर्तिमान, अजिंक्य रहाणे को पछाड़ा, अब अश्विन पर निशाना

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement