Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Rohit Sharma, IND vs ENG : टीम के साथ क्यों इंग्लैंड नहीं गए रोहित शर्मा? चोट या फिर कोई और कारण; जानिए अपडेट

भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर 1 से 5 जुलाई तक एकमात्र टेस्ट के बाद तीन-तीन वनडे व टी20 मैचों की सीरीज भी खेलेगी।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 17, 2022 11:25 IST
रोहित शर्मा की बतौर...- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES रोहित शर्मा की बतौर नियमित कप्तान यह पहली विदेशी सीरीज होगी

Highlights

  • IPL 2022 के बाद से रेस्ट ब्रेक पर हैं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा
  • इंग्लैंड के खिलाफ पहली बार बतौर नियमित कप्तान विदेशी सीरीज में उतरेंगे रोहित
  • इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट के बाद, तीन-तीन वनडे व टी20 की सीरीज भी खेलेगा भारत

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल हुई सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच 1 जुलाई से 5 जुलाई तक बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेलेगी। इसके टीम को यहां तीन-तीन मैचों की वनडे व टी20 सीरीज भी खेलनी हैं। इस दौरे के लिए टीम के ज्यादातर खिलाड़ी इंग्लैंड रवाना हो गए हैं। बीसीसीआई ने गुरुवार को कुछ तस्वीरें साझा की थीं जिसमें विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शुभमन गिल समेत ज्यादातर खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए थे। लेकिन इन सबके बीच एक सवाल यह था कि कप्तान रोहित शर्मा कहां थे?

दरअसल रोहित शर्मा टीम के जो ज्यादातर खिलाड़ी इंग्लैंड रवाना हुए हैं उनके साथ इस दौरे पर नहीं गए हैं। इसके पीछे कई अलग-अलग वजह सामने आ रही थीं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में तो रोहित के चोट लगने की भी खबर सामने आई थी। गौरतलब है कि भारतीय उपकप्तान केएल राहुल पहले ही चोट के चलते इस दौरे से बाहर हो गए हैं। ऐसे में अगर रोहित भी टीम में नहीं खेलते हैं तो टीम के लिए ओपनिंग एक बड़ा सिरदर्द बन सकती है। 

क्यों टीम के साथ इंग्लैंड नहीं गए रोहित?

आपको बता दें कि अटकलें तो कई सारी लग रही थीं लेकिन बीसीसीआई सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार रोहित पूरी तरह फिट हैं। वह टीम के साथ इसलिए नहीं रवाना हुए क्योंकि अभी जल्दी ही वह अपने परिवार के साथ छुट्टी बिताकर लौटे हैं। वहीं ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर अभी साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 टीम का हिस्सा हैं। तो पंत और अय्यर के साथ टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ 20 जून को इस सीरीज के बाद बेंगलुरु से ही इंग्लैंड की उड़ान भरेंगे तो उनके ही साथ टीम के कप्तान रोहित शर्मा भी इंग्लैंड जाएंगे।

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ इस दौरे की शुरुआत 24 जून से करेगी जहां उसे चार दिवसीय अभ्यास मैच लिसेस्टरशायर के खिलाफ खेलना होगा। आधिकारिक तौर पर इस दौरे की शुरुआत 1 जुलाई से होगी जब 5 जुलाई तक पिछली सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच बर्मिंघम में होगा। इसके बाद टीम को तीन-तीन मैचों की वनडे व टी20 सीरीज भी यहां खेलनी है। हालांकि अभी उस सीरीज के लिए टीम की घोषणा नहीं की गई है।

यहां देखिए इस दौरे का पूरा शेड्यूल

1 से 5 जुलाई तक खेला जाएगा टेस्ट मैच

Image Source : INDIA TV
1 से 5 जुलाई तक खेला जाएगा टेस्ट मैच

तीन मैचों की टी20 सीरीज का शेड्यूल

Image Source : INDIA TV
तीन मैचों की टी20 सीरीज का शेड्यूल

तीन मैचों की वनडे सीरीज का शेड्यूल

Image Source : INDIA TV
तीन मैचों की वनडे सीरीज का शेड्यूल

भारत की टेस्ट टीम इस प्रकार है:-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement