Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs ENG: लॉर्ड्स वनडे में टीम इंडिया को मिली शर्मनाक हार, टॉप्ली के आगे भारतीय बल्लेबाजों ने टेके घुटने

IND vs ENG: इंग्लैंड ने भारत को लॉर्ड्स वनडे में 100 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। अंग्रेज गेंदबाज रीस टॉप्ली ने 24 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Updated on: July 15, 2022 11:24 IST
इंग्लैंड ने लॉर्ड्स...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ICC, GETTYIMAGES इंग्लैंड ने लॉर्ड्स वनडे में भारत को 100 रनों से हराया

Highlights

  • भारत को वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने 100 रनों से हराया
  • तीन मैचों की वनडे सीरीज 1-1 की बराबरी पर
  • 17 जुलाई को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा तीसरा और निर्णायक मुकाबला

IND vs ENG: भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे मैच में 100 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है। इससे पहले द ओवल में खेले गए पहले वनडे मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 10 विकेट से मात दी थी। अब सीरीज का फाइनल और निर्णायक मुकाबला 17 जुलाई रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। इस दौरे पर वनडे से पहले भारत ने टी20 सीरीज में इंग्लैंड को 2-1 से मात दी थी।

चहल की फिरकी में फंसे अंग्रेज

अब अगर लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे वनडे मैच की बात करें तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने लगातार अपना दूसरा टॉस जीता और एक बार फिर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही लेकिन हार्दिक पंड्या ने भारत को पहली सफलता दिलाई और जेसन रॉय को पवेलियन भेजा। इसके बाद जॉनी बेयरस्टो सेट हो गए थे और खूब रन बटोर रहे थे। उनके साथ मौजूद थे दिग्गज जो रूट। फिर भारतीय गेंदबाजी का जिम्मा संभाला युजवेंद्र चहल ने। उन्होंने जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स और मोईन अली के रूप में चार बड़े विकेट झटके।

Yuzvendra Chahal IND vs ENG: चहल ने लॉर्ड्स में रचा इतिहास, मोहिंदर अमरनाथ का 39 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

इसके बाद लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत ने इंग्लैंड को 246 रन पर समेट दिया। चहल ने 47 रन देकर चार विकेट चटकाए। हार्दिक पंड्या (28 रन पर दो विकेट) और जसप्रीत बुमराह (49 रन पर दो विकेट) ने भी दो-दो विकेट लेकर उनका अच्छा साथ निभाया। इंग्लैंड का कोई बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाया और पूरी टीम 49 ओवर में पवेलियन लौट गई। मोईन अली और डेविड विली ने इंग्लैंड की पारी को 6 विकेट के बाद संभाला और स्कोर 250 के करीब पहुंचाया।

भारतीय बल्लेबाजी हुई फ्लॉप

भारत को 247 रनों का लक्ष्य चेज करना था और आठ साल बाद इंग्लैंड में वनडे सीरीज अपने नाम करने का उसके पास सुनहरा मौका था। लेकिन टीम का टॉप ऑर्डर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुआ। 11.2 ओवर में टीम ने 31 रन पर अपने चार विकेट गंवा दिए थे। रोहित शर्मा और ऋषभ पंत तो इस दौरान अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे। विराट कोहली (16) और शिखर धवन (9) ने भी निराश किया। फिर हार्दिक पंड्या (29) और सूर्यकुमार यादव (27) ने टीम की उम्मीदें जरूर जगाईं लेकिन ज्यादा देर तक यह उम्मीदें बरकरार नहीं रह सकीं और 73 रन पर आधी भारतीय टीम आउट हो गई।

Virat Kohli Fails: विराट कोहली ने फिर किया निराश, इंग्लैंड के इस दौरे पर 5 पारियों में बनाए सिर्फ 59 रन

इसके बाद पंड्या भी मोईन अली की गेंद पर बाउंड्री लाइन पर कैच आउट हो गए। हालांकि मोहम्मद शमी (23) ने रवींद्र जडेजा (29) का साथ निभाया और 7वें विकेट के लिए 39 रन जोड़े। लेकिन यह साझेदारी भी लंबी नहीं जा सकी। इसके बाद 140 रन पर ही टीम ने अपना 7वां और 8वां विकेट गंवा दिया। आखिर में भारत की टीम 146 रन पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड के लिए रीस टॉप्ली सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे और उन्होंने 6 विकेट अपने नाम किए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement