Virat Kohli Fails: विराट कोहली ने फिर किया निराश, इंग्लैंड के मौजूदा दौरे की 5 पारियों में बनाए सिर्फ 59 रन

Virat Kohli Fails: विराट कोहली ने नवंबर 2019 में आखिरी शतक लगाया था। उसके बाद से 67 मैच वह खेल चुके हैं और दुनिया को उनके 71वें शतक का इंतजार है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: July 14, 2022 23:09 IST
विराट कोहली- India TV Hindi News
Image Source : GETTY IMAGES विराट कोहली

Highlights

  • विराट कोहली लॉर्ड्स वनडे में 16 रन बनाकर आउट
  • इंग्लैंड के मौजूदा दौरे पर विराट कोहली हुए बुरी तरह फ्लॉप
  • नवंबर 2019 से विराट कोहली के 71वें शतक का इंतजार

Virat Kohli Fails: भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली के 71वें शतक का इंतजार पार दर पारी बढ़ता ही जा रहा है। हर पारी में जब विराट शुरुआत करते हैं तो लगता है कि आज वो शतक आएगा जिसका सभी को इंतजार है लेकिन सेट होने के बाद विराट कोहली हर बार फैंस को निराश कर देते हैं। ऐसा ही इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेले जा रहे दूसरे वनडे मुकाबले में भी देखने को मिला। शुरुआत मिल गई थी लेकिन 25 गेंदों पर 16 रन बनाकर विराट की पारी का फिर अंत हो गया।

विराट कोहली को अक्सर देखा जाता है कि वह ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंदों पर अपना विकेट गंवा देते हैं। दूसरे वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ भी कुछ ऐसा ही दिखा। पिछली टेस्ट सीरीज में एंडरसन ने उन्हें इन्हीं गेंदों पर परेशान किया था। वहीं वनडे में बाएं हाथ के डेविड विली ने उन्हीं ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंद पर विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच आउट करवाकर वापस पवेलियन भेज दिया। वहीं वनडे क्रिकेट में यह 29वां ऐसा मौका था जब विराट कोहली बाएं हाथ के गेंदबाज के सामने आउट हुए।

इंग्लैंड के खिलाफ पिछली 5 पारियों में विराट बुरी तरह फ्लॉप

आपको बता दें कि भारतीय टीम मौजूदा समय में इंग्लैंड के दौरे पर है। इसकी शुरुआत पिछली सीरीज के बाकी रहे पांचवें टेस्ट के साथ हुई। इस मैच की भी दोनों पारियों में विराट बुरी तरह फ्लॉप रहे। इसके बाद टी20 सीरीज का पहला मैच विराट नहीं खेले लेकिन बाद के दो मैचों में वह 1 और 11 रन ही बना पाए। इसके बाद वनडे सीरीज में फिर जब उनसे उम्मीद थीं तो उन पर पानी फिर गया और वह पहला मैच नहीं खेलने के बाद दूसरे मैच में जल्दी अपना विकेट गंवा बैठे। इस दौरे पर विराट का प्रदर्शन:-

  1. एजबेस्टन टेस्ट, पहली पारी - 11
  2. एजबेस्टन टेस्ट, दूसरी पारी - 20
  3. एजबेस्टन, टी20- 1
  4. नॉटिंघम, टी20- 11
  5. लॉर्ड्स, वनडे- 16

करीब 32 महीने पहले विराट ने जड़ा था शतक

विराट कोहली ने नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी शतक लगाया था। यह उनके करियर का 70वां शतक था। इसके बाद जुलाई 2022 तक करीब 32 महीने का इंतजार हो गया है और विराट का 71वां इंटरनेशनल शतक नहीं आया है। इस दौरान उनके प्रदर्शन की बात करें तो विराट ने ओवरऑल सभी फॉर्मेट मिलाकर कुल 67 मैचों की 78 पारियों में 2537 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत सिर्फ 30-32 का है। जबकि उनका करियर औसत ओवरऑल करीब 52.5 का है।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022