Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs ENG: विराट कोहली की होगी टीम में वापसी तो कौन होगा प्लेइंग 11 से बाहर, इस खिलाड़ी पर बड़ा खतरा

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में विराट कोहली की वापसी हो सकती है। टीम इंडिया में विराट के आते ही प्लेइंग 11 में एक खिलाड़ी को बाहर जाना पड़ा सकता है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 07, 2024 7:52 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली की हो सकती है टीम इंडिया में वापसी

Virat Kohli Comeback: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले को इंग्लैंड ने जीता,  वहीं सीरीज के दूसरे मैच को टीम इंडिया ने। यह सीरीज अब 1-1 से बराबर है। सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट में 15 फरवरी से खेला जाना है। टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में बढ़त बनाना चाहेगी। सीरीज में खेले गए दो मुकाबलों के दौरान टीम इंडिया ने किसी बल्लेबाज को सबसे ज्यादा मिस किया तो वह विराट कोहली थे। 

विराट कोहली के बिना भारतीय बैटिंग लाइन अप में कमी नजर आई। विराट ने निजी कारणों की वजह से सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच से बाहर होने का फैसला लिया था। हालांकि तीसरे टेस्ट के लिए अभी तक टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि विराट कोहली इस मुकाबले में वापसी कर सकते हैं। विराट कोहली की वापसी के साथ ही सबसे बड़ा सवाल यह खड़ा हो रहा है कि उनके आने के बाद कौन सा खिलाड़ी प्लेइंग 11 से बाहर होगा।

कौन होगा प्लेइंग 11 से बाहर?

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। विराट कोहली की वापसी के साथ ही श्रेयस अय्यर को प्लेइंग 11 से बाहर किया जा सकता है। हालांकि विराट कोहली के खेलने को लेकर अभी भी सस्पेंस बरकरार है, लेकिन श्रेयस अय्यर इस सीरीज में अब तक पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। अय्यर ने इस सीरीज के दौरान खेले गए दो मैचों की चार पारियों में 26.00 की औसत से सिर्फ 104 रन बनाए हैं। कुछ लोग तो यह तक कह रहे हैं कि विराट कोहली वापस आए या न आए अय्यर की जगह सरफराज खान को मौका देना चाहिए।

विराट कोहली को लेकर सस्पेंस बरकरार

सीरीज के दूसरे मुकाबले के बाद फैंस के बीच सवाल उठने लगे कि क्या कोहली इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों के लिए खुद को उपलब्ध रखेंगे। हालांकि, द्रविड़ के पास विशाखापत्तनम टेस्ट के बाद इस सवाल को लेकर ऐसा जवाब दिया, जिससे सस्पेंस और बढ़ गया। उन्होंने कहा कि "मुझे लगता है कि यह चयनकर्ताओं से पूछना सबसे अच्छा है। मुझे यकीन है कि अगले तीन टेस्ट के लिए टीम चयन से पहले जवाब देने के लिए वे सबसे अच्छे लोग हैं। मुझे यकीन है कि अगले कुछ दिनों में चयन हो जाएगा। हम उनसे जुड़ेंगे और पता लगाएंगे।" 15 फरवरी से राजकोट में शुरू होने वाले तीसरे मैच से पहले भारत को 10 दिनों का ब्रेक मिलेगा। अंतिम तीन मैचों के लिए टीम की घोषणा करने से पहले बीसीसीआई चयनकर्ता कोहली से बातचीत कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

IND vs PAK: 11 जनवरी को खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान मैच? जल्द होगा फैसला

भारत के U19 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचते ही गदगद हुए कप्तान उदय सहारन, कहा-यह टीम के लिए...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement