Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs PAK: 11 जनवरी को खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान मैच? जल्द होगा फैसला

India vs Pakistan: अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में टीम इंडिया ने अपनी जगह बना ली है। वहीं, फाइनल में उसका सामना पाकिस्तान की टीम से हो सकता है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: February 07, 2024 6:58 IST
ind vs pak- India TV Hindi
Image Source : JAY SHAH X/ PCB X भारत-पाकिस्तान मैच

India vs Pakistan U19 World Cup 2024: भारत और पाकिस्तान की टीमें सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप के दौरान ही आमने-सामने होती हैं। क्रिकेट फैंस इन दोनों देशों के बीच खेले जाने वाले मैच का इंतजार बेसब्री से करते हैं। ये दोनों टीमें 11 जनवरी को एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर आमने-सामने आ सकती हैं। इस बार ये मैच अंडर-19 वर्ल्ड कप में देखने को मिल सकता है। 

भारत-पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा मैच?

अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच 11 जनवरी को खेला जाएगा। टीम इंडिया इस फाइनल मैच में अपनी जगह बना चुकी है। वहीं, अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मैच पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच 6 फरवरी को साउथ अफ्रीका के सहारा पार्क विलोमूर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। अगर ये मैच पाकिस्तान की टीम जीत जाती है तो फाइनल में उसका सामना भारत से होगा। 

टीम इंडिया ने लगातार 5वीं बार फाइनल में बनाई जगह 

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया था। इस मैच में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को दो विकेट से हरा दिया। इसी के साथ टीम इंडिया ने लगातार पांचवीं बार अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई है। बता दें टीम इंडिया ने लगातार 6 मैच जीतकर इस बार फाइनल में जगह बनाई है। ग्रुप स्टेज के पहले तीनों मुकाबले जीतने के बाद टीम इंडिया ने सुपर-6 के लिए क्वालीफाई किया था। सुपर-6 में भी टीम इंडिया ने 2 मैच खेले और दोनों मुकाबलों में जीत हासिल करके सेमीफाइनल में जगह बनाई। अब सेमीफाइनल में भी भारतीय टीम ने शानदार जीत हासिल की। 

ऐसा रहा भारत-साउथ अफ्रीका सेमीफाइनल मैच 

सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम के कप्तान उदय सहारन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला था। बल्लेबाजी का न्यौता मिलने का बाद साउथ अफ्रीका की टीम ने भारत को जीतने के लिए 245 रनों का टारगेट दिया। साउथ अफ्रीका के लिए लुआन ड्रे प्रिटोरियस ने सबसे ज्यादा 74 रन बनाए। वहीं, भारत के लिए राज लिंबानी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए। इसके जवाब में टीम इंडिया ने 48.5 में 8 विकेट के नुकसान पर टारगेट हासिल कर लिया। भारतीय टीम की तरफ से सचिन धास ने 96 रन और उदय सहारन ने 81 रन बनाए।

ये भी पढ़ें

भारत के U19 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचते ही गदगद हुए कप्तान उदय सहारन, कहा-यह टीम के लिए...

U19 World Cup 2024: इन प्लेयर्स ने 5वें विकेट के लिए कर दी सबसे बड़ी साझेदारी, भारत को फाइनल में पहुंचाकर लिया दम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement