1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs IRE : राहुल त्रिपाठी का डेब्यू करना मुश्किल, आकाश चोपड़ा ने बताया क्यों

IND vs IRE : राहुल त्रिपाठी का डेब्यू करना मुश्किल, आकाश चोपड़ा ने बताया क्यों

भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा है कि इसकी संभावना बहुत कम है कि राहुल त्रिपाठी दो में से किसी भी मैच में खेलने का मौका मिले।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 18, 2022 17:28 IST
Rahul Tripathi- India TV Hindi
Image Source : PTI Rahul Tripathi

Highlights

  • भारत बनाम आयरलैंड सीरीज के लिए चुने गए हैं राहुल त्रिपाठी
  • आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले थे राहुल त्रिपाठी
  • भारत और आयरलैंड के बीच 26 और 28 जून को खेले जाएंगे मैच

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही सीरीज के बाद भारतीय टीम आयरलैंड के दौरे पर जाएगी। वहां भारत और आयरलैंड के बीच दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान भी कर दिया गया है। टीम में पहली बार राहुल त्रिपाठी को भी मौका दिया गया है। आईपीएल 2022 में उन्होंने अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कमाल का प्रदर्शन किया था। हालांकि संभावना थी कि उन्हें दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली सीरीज में मौका दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। हालांकि वे भारतीय सेलेक्टर्स की नजरों में थे, इसलिए जब भारत और आयरलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया तो राहुल त्रिपाठी का भी नाम उसमें शामिल था। लेकिन इस बीच बड़ा सवाल ये है कि क्या राहुल त्रिपाठी को आयरलैंड के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टी20 सीरीज में मौका मिल पाएगा। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और अब कमेंटेटर आकाश चोपड़ा को लगता है कि शायद ही ऐसा हो पाए। 

आकाश चोपड़ा बोले, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जिन्हें मौका नहीं मिला, उन्हें मिल सकता है

भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा है कि इसकी संभावना बहुत कम है कि राहुल त्रिपाठी दो में से किसी भी मैच में खेलने का मौका मिले। आकाश चोपड़ा ने कहा कि जो खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में बेंच पर थे, उन्हें राहुल त्रिपाठी से पहले मौका दिया जाना चाहिए। स्टार स्पोर्ट्स पर आपनी बात रखते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा कि माफ करना। पहले से 9 बल्लेबाज हैं, दीपक हुड्डा को मिला नहीं मौका। वेंकटेश अय्यर को भी मौका नहीं मिला है। आकाश चोपड़ा  ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि संजू सैमसन को भी मौका मिलेगा। अगर हम ऑर्डर पर एक नजर डालें तो पहले उन लोगों को मौका देने की जरूरत है जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम में हैं। वे अपने मौके के लायक हैं। ऐसे में राहुल त्रिपाठी केवल बैंच पर ही नजर आ सकते हैं। प्लेइंग इलेवन में शायद नहीं। 

आईपीएल 2022 में राहुल त्रिपाठी ने बनाए थे 413 रन
भारतीय टीम को 26 और 28 जून को आयरलैंड के साथ दो टी20 मैच खेलने हैं। इस टीम की कमान हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है। रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत सहित कई खिलाड़ी आयरलैंड वाली सीरीज में शामिल नहीं हैं, क्योंकि एक जुलाई से भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच खेला जाना है, ये खिलाड़ी उस टीम में ​शामिल हैं। राहुल त्रिपाठी ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन किया था। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलत हुए उन्होंने 14 मैचों में 158.24 की स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाए थे। यह आईपीएल में राहुल त्रिपाठी का अब तक का सबसे अच्छा सीजन था। इसी के बाद से संभावना जताई जाने लगी थी कि राहुल त्रिपाठी देर सवेर जरूर टीम इंडिया के लिए जरूर चुने जाएंगे। 

लाइव स्कोरकार्ड