Friday, May 03, 2024
Advertisement

IND vs IRE : Ruturaj Gaikwad ने क्यों नहीं की बल्लेबाजी, ये रहा इसका जवाब

पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या ने अपने पहले ही मैच में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 27, 2022 10:20 IST
Ruturaj Gaikwad - India TV Hindi
Image Source : PTI Ruturaj Gaikwad 

Highlights

  • टीम इंडिया ने सीरीज का पहले मैच में आयरलैंड को सात विकेट से हराया
  • हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी में पहले ही मैच में दिलाई टीम इंडिया को जीत
  • रुतुराज गायकवाड़ ने पहले मैच में नहीं की बल्लेबाजी, दीपक हुड्डा ने की ओपनिंग

Ruturaj Gaikwad updates : भारत और आयरलैंड के बीच खेली जा रही सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने शानदार तरीके से अपने नाम कर लिया है। टीम इंडिया ने पहला मैच सात विकेट से जीता है। इसके साथ ही सीरीज में भारत ने बढ़त बना ली है। पहले मैच में बारिश ने खलल भी डाला। टॉस के बाद जैसे ही मैच शुरू होने की बारी आई, उससे पहले ही बारिश शुरू हो गई। रुक रुककर बारिश होती रही। हालांकि इससे पहले ही मैच रद होने की नौबत आती, बारिश रुक गई और जल्द ही मैदान तैयार कर दिया गया। लेकिन मैच में काफी देरी हो चुकी थी, इसलिए मैच को 12 ओवर का कर​ दिया गया।

बारिश के कारण 12 ओवर का कर दिया गया था मैच 

पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या ने अपने पहले ही मैच में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 12 ओवर में 108 रन बनाए थे और भारत के सामने जीत के लिए 109 रनों का लक्ष्य रखा। टीम इंडिया ने बड़ी आसानी से 9.2 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 111 रन बनाकर मैचक अपने नाम कर लिया। इस बीच उस वक्त क्रिकेट फैंस चौंक गए, जब टीम इंडिया बल्लेबाजी के लिए उतरी तो बतौर सलामी बल्लेबाज ईशान किशन के साथ दीपक हुड्डा मैदान में उतरे। वैसे तो भारत की प्लेइंग इलेवन में रुतुराज गायकवाड़ भी थे, लेकिन वे बल्लेबाजी के लिए नहीं आए। ऐसे में समझ में नहीं आया कि रुतुराज गायकवाड़ बल्लेबाजी के लिए क्यों नहीं आए। हालांकि मैच खत्म होने के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने बताया कि वे क्यों बल्लेबाजी के लिए नहीं आए। 

रुतुराज गायकवाड़ के दूसरे मैच खेलने पर संशय
दरअसल जब टीम इंडिया फील्डिंग कर रही थी, उसी वक्त रुतुराज गायकवाड़ चोटिल हो गए थे और उन्हें निगल हो गया था। इसलिए उनकी स्थिति इस तरह की नहीं थी कि वे बल्लेबाजी कर पाते। भारत के पास विकल्प के तौर पर दीपक हुड्डा थे तो उनसे ओपनिंग कराई गई। मजे की बात ये रही कि दीपक हुड्डा ने भी मिले मौके का फायदा उठाया और अच्छी बल्लेबाजी कर सभी का दिल जीत लिया। उन्होंने 29 गेंद पर 47 रन की शानदार पारी खेली। इस दौरान दीपक हुड्डा ने छह चौके और दो छक्के मारे। वे पहली गेंद से खेलने के लिए आए और आखिर तक नाबाद रहे। हालांकि अभी ये पक्का नहीं है कि सीरीज के दूसरे मैच में रुतुराज गायकवाड़ खेलेंगे या नहीं। सीरीज का दूसरा मैच 28 जून को ही खेला जाना है। इसको लेकर अभी तक कोई भी अपडेट सामने नहीं आया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement