Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IND vs NEP: विराट कोहली की एक गलती पड़ गई भारी, नेपाल के खिलाड़ी ने खेल दी शानदार पारी

IND vs NEP: भारत के खिलाफ नेपाल के एक खिलाड़ी ने सिर्फ विराट कोहली की एक गलती के कारण शानदार पारी खेल डाली।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 04, 2023 21:11 IST
India vs Nepal- India TV Hindi
Image Source : PTI/AP India vs Nepal

भारत और नेपाल के बीच एशिया कप का मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले गेंदबाजी करने उतरी टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने बेहद खराब फील्डिंग करी। इस दौरान उन्होंने पहले पांच ओवर में 3 कैच छोड़े। इस दौरान विराट कोहली ने भी एक कैच छोड़ दिया, जो आगे चलकर टीम इंडिया पर भारी पड़ा। विराट कोहली ने इस मैच के दूसरे ओवर में नेपाल के सलामी बल्लेबाज आसिफ शेख का कैच छोड़ दिया। इसके बाद नेपाल के आसिफ शेख ने इस मौका का सही इस्तेमाल किया। जिससे टीम इंडिया को नुकसान हुआ।

आसिफ शेख ने खेली शानदार पारी

नेपाल की टीम पहली बार टीम इंडिया के खिलाफ मुकाबला खेल रही है। इस मैच में नेपाल के आसिफ शेख ने अपनी टीम के लिए एक यादगार पारी खेल दी। उन्होंने इस मैच में 58 रन बनाए। इसी के साथ वह भारत के खिलाफ फिफ्टी लगाने वाले नेपाल के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने विराट की एक गलती का काफी अच्छे से फायदा उठाया। शेख ने अपनी इस पारी के दौरान 8 चौके जड़े। हालांकि जब वे आउट हुए उस वक्त भी विराट कोहली ने ही उनका कैच लपका था। विराट कोहली भारत के सबसे बेस्ट फील्डरों में से एक हैं। वे बहुत कम ही कैच छोड़ते हुए नजर आते हैं।

इन दो खिलाड़ियों ने भी छोड़ा था कैच

नेपाल के खिलाफ टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने तीन आसान से कैच ड्रॉप कर दिया। विराट कोहली के अलावा मैच के दूसरे ओवर में श्रेयस अय्यर ने भी सलामी बल्लेबाज कुशल भुर्तेल का आसान सा कैच छोड़ दिया। इन दो आसान से कैच के बाद मैच के पांचवें ओवर में ईशान किशन ने भुर्तेल का कैच फिर से ड्रॉप कर दिया। इन ड्रॉप कैचों के कारण टीम इंडिया की फील्डिंग पर काफी सवाल खड़े हो रहे हैं। भुर्तेल के कैच छोड़ने के कारण उन्होंने सिर्फ 25 गेंदों पर 38 रनों की पारी खेल दी।  

यह भी पढ़ें

IND vs NEP Live Update

Asia Cup 2023: मैच देखने पाकिस्तान पहुंचे BCCI प्रेसिडेंट, इस तरह किया गया स्वागत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement