1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs NHNTS: भारत ने जीता लगातार दूसरा प्रैक्टिस मैच, हर्षल-कार्तिक की तूफानी पारी के बाद गेंदबाजों ने दिखाया दम

IND vs NHNTS: भारत ने जीता लगातार दूसरा प्रैक्टिस मैच, हर्षल-कार्तिक की तूफानी पारी के बाद गेंदबाजों ने दिखाया दम

भारत ने जीता दूसरा टी20 वॉर्म-अप मैच, नॉर्थम्पटनशायर को 10 रन से हराया।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Published on: July 03, 2022 23:18 IST
IND vs Northants, Indian Cricket Team- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER Harshal Patel allround performance

Highlights

  • भारत ने जीता दूसरा अभ्यास मैच
  • नॉर्थम्पटनशायर को 10 रनों से हराया
  • हर्षल पटेल का ऑलराउंड प्रदर्शन

भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने दूसरे अभ्यास मैच में नॉर्थम्पटशायर को 10 रनों से हरा दिया है। नॉर्थम्पट्न के काउंटी ग्राउंड में खेले गए दूसरे टी20 अभ्यास मैच में 149 रन के स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया। हर्षल पटेल की 54 रन की पारी के बाद भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और विपक्षी टीम को लक्ष्य तक पहुंचने से रोकने में सफल रहे। 

इंग्लैंड के खिलाफ सात जुलाई से शुरू हो रही टी20 सीरीज से पहले भारतीय टीम को आखिरी बार अभ्यास मैच खेलने का मौका मिला। दिनेश कार्तिक ने एक बार फिर से टीम की कप्तानी की। नॉर्थम्पटशायर ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। हालांकि भारतीय टीम के शुरुआत बेहद खराब हुई। 

सैमसन-सूर्याकुमार और राहुल त्रिपाठी फेल

भारत की तरफ से संजू सैमसन और ईशान किशन ने पारी की शुरुआत की लेकिन सैमसन पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। उन्हें कप्तान जोश कॉब्स ने आउट किया। इसके बाद राहुल त्रिपाठी तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे लेकिन वह भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके और 11 गेंद में सात रन बनाकर ग्लोवर का शिकार हुए। चौथे नंबर पर उतरे सूर्यकुमार यादव भी फेल रहे और तीन गेंदों में खाता खोले बगैर आउट हो गए। 

हर्षल पटेल का तूफानी अर्धशतक

भारतीय टीम एक समय आठ रन पर तीन विकेट गंवाकर मुश्किल में नजर आ रही थी। लेकिन ईशान किशन ने दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर 33 गेंदों में 43 रन की साझेदारी कर टीम के स्कोर को 50 के पार पहुंचाया। हालांकि ईशान पारी को आगे नहीं बढ़ा पाए और 20 गेंद में 16 रन बनाकर आउट हुए। दिनेश कार्तिक ने इसके बाद तेजी से रन बटोरे, लेकिन वह भी 26 गेंद में 34 रन बनाकर चलते बने। भारत के इस वक्त पर 72 रन पर पांच विकेट गिर चुके थे। इसके बाद हर्षल पटेल और वेंकटेश अय्यर ने मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी की और छठे विकेट के लिए 60 रन जोड़े। वेंकटेश 22 गेंद में 20 रन बनाकर आउट हुए। अंत में हर्षल ने तेजी से रन बनाते हुए 34 गेंदो में अपना अर्धशतक पूरा किया और टीम के स्कोर को 149 तक पहुंचाने में कामयाब रहे। वह 36 गेंदों में 54 रन बनाकर आउट हुए। हर्षल ने अपनी पारी में पांच चौके और तीन छक्के भी लगाए। नॉर्थम्पटशायर की तरफ से ब्रैंडन ग्लोवर ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। 

भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

भारत के 150 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नॉर्थम्पटशायर की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और उसे 11 के स्कोर पर प्रसिद्ध कृष्णा ने पहला झटका दिया। इसके बाद अर्शदीप सिंह ने कप्तान कॉब (4) और आवेश खान ने एमिलियो (22) को चलता किया। नॉर्थम्पटशायर की तरफ से सैफ जाएब (33) ने कुछ हद तक चुनौती देने की कोशिश की लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उनकी टीम को छोटे-छोटे अंतराल पर झटके दिए और एक भी बड़ी साझेदारी नहीं होने दी। अंत में भारत ने नॉर्थम्पटशायर को 19.3 ओवर में 139 रन से समेटकर बाजी अपने नाम कर ली। भारत की तरफ से आवेश, अर्शदीप, हर्षल और चहल सभी ने दो-दो विकेट लिए। 

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

>independence-day-2022