Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs NZ 1st T20I : पृथ्वी शॉ फिर नहीं मिला मौका, जीतेश शर्मा और मुकेश कुमार को डेब्यू का इंतजार

IND vs NZ 1st T20I : भारत बनाम न्यूजीलैंड पहले टी20 मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टीम में बहुत ज्यादा बदलाव किए गए हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 27, 2023 18:49 IST
IND vs NZ 1st T20I - India TV Hindi
Image Source : BCCI IND vs NZ 1st T20I

IND vs NZ 1st T20I :  भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच रांची में खेला जा रहा है। इस बीच सबसे बड़ा सवाल यही था कि आज कप्तान हार्दिक पांड्या कौन सी प्लेइंग इलेवन चुनेंगे, क्योंकि ये एक उलझा हुआ मामला था। पहले से ही माना रहा था कि आज का मैच पृथ्वी शॉ नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि कप्तान हार्दिक पांड्या ने पहले ही साफ कर दिया था कि जिस तरह के फार्म में शुभमन गिल चल रहे हैं, उसके बाद उनसे छेड़छाड़ करना ठीक नहीं है। पृथ्वी शॉ सलामी बल्लेबाज हैं, इशान किशन बतौर सलामी बल्लेबाज और विकेट कीपर खेल रहे हैं। यानी पृथ्वी शॉ का टीम में एंट्री का रास्ता तो खुल गया, लेकिन प्लेइंग इलेवन में आने के लिए अभी उन्हें इंतजार करना होगा। इस बीच कप्तान हार्दिक पांड्या ने पहले मैच में टॉस जीत लिया और पहले गेंदबाजी का फैसला कर लिया। 

हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी

कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतने के बाद कतई संकोच नहीं किया और तत्काल पहले गेंदबाजी करने की बात कह दी। उन्होंने कहा कि आज के मैच का ट्रेक अच्छा दिख रहा है और अभी से कुछ ओस भी नजर आ रही है, इसलिए हम पहले गेंदबाजी करेंगे। उन्होंने ये भी कहा कि बस जाओ और अच्छा खेलो, यही करना है। उन्होंने माना कि वनडे सीरीज के बाद टी20 खेलना थोड़ा सा आसान हो जाएगा। उन्होंने साफ कहा कि आज के मैच में युजवेंद्र चहल, जितेश शर्मा, मुकेश कुमार और पृथ्वी शॉ नहीं खेल रहे हैं। यानी जहां एक ओर  पृथ्वी को अपना दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए इंतजार करना होगा, वहीं मुकेश कुमार और जीतेश शर्मा को भी डेब्यू करने के लिए कुछ दिन लगेंगे। 

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन: फिन एलेन, डेवोन कॉनवे (विकेट कीपर), मार्क चैपमैन, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर (कप्तान), माइकल ब्रेसवेल, जैकब डफी, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर

भारत की प्लेइंग इलेवन : इशान किशन (विकेट कीपर), शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह.

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement