Friday, April 19, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा ने बदल डाली टीम, कमाल जोड़ी की वापसी, इस खिलाड़ी की मुराद पूरी

Kuldeep Yadav-Yuzvendra Chahal Kulcha : भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वन डे इंदौर के होल्कर स्टेडियम में शुरू हो गया है। रोहित शर्मा ने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: January 24, 2023 13:27 IST
Kuldeep Yadav-Yuzvendra Chahal- India TV Hindi
Image Source : GETTY Kuldeep Yadav-Yuzvendra Chahal

India vs New Zealand 3rd ODI : भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच आज इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी है, लेकिन इस मैच में भी पूरी मजबूत टीम उतारी गई है। टॉस भले कप्तान रोहित शर्मा हार गए, लेकिन न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने भारत को ही पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित कर दिया। यानी टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करेगी और जो भी टारगेट रखा जाएगा, इसका पीछा न्यूजीलैंड टीम करेगी। इस बीच दोनों टीमों में बदलाव भी किए गए हैं। भारत की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव हैं, वहीं न्यूजीलैंड ने भी एक खिलाड़ी को बदला है। इस बीच टीम इंडिया की मैच विनर जोड़ी एक बार फिर से खेलती हुई नजर आएगी। साथ ही एक ऐसे खिलाड़ी की वापसी प्लेइंग इलेवन में हो गई है, जो लगातार विकेट लेने के बाद भी टीम से बाहर बैठा था। 

टीम इंडिया में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल यानी कुल्चा की वापसी 

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के वक्त बताया कि टीम में दो बदलाव किए गए हैं। मोहम्मद शमी और मोहम्म्द सिराज को आज रेस्ट दिया गया है, उनकी जगह उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल की प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई है। यानी भारत ने दो तेज गेंदबाज बाहर किए हैं, उसकी जगह एक तेज गेंदबाज और एक स्पिनर की एंट्री हुई है। इस बीच कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी सालों बाद एक साथ खेलती हुई नजर आएगी। इससे पहले जुलाई 2021 में श्रीलंका के खिलाफ जब वन डे सीरीज खेली गई थी और शिखर धवन टीम के कप्तान थे। इसके बाद से लगातार कुलदीप यादव टीम में थे तो कभी युजवेंद्र चहल, लेकिन साथ साथ कुल्चा की जोड़ी नजर नहीं आई। वहीं उमरान मलिक की भी वापसी हो गई है। उमरान मलिक लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन फिर से टीम से बाहर थे। अब जहां एक ओर युजवेंद्र चहल की परीक्षा इस मैच में होगी, वहीं उमरान मलिक एक बार फिर से कहर बरपाती गेंदों से खौफ पैदा करने के लिए तैयार हैं। उधर न्यूजीलैंड ने एक बदलाव किया है। हेनरी शिपले की जगह डग ब्रेसवेल को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया है। देखना होगा कि टीम इंडिया ये मैच जीतकर न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करती है या फिर न्यूजीलैंड भारत के विजयरथ को रोकने में कामयाब हो जाती है। 

 

भारत की प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, इशान किशन (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन : फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (कप्तान/विकेट कीपर), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन, जैकब डफी, ब्लेयर टिकनर।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement