Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

IND vs NZ : सीरीज के दूसरे टी20 मैच पर भी संकट के बादल

IND vs NZ : भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब दूसरे टी20 मैच की बारी है, ये मैच 20 नवंबर यानी संडे के दिन खेला जाएगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 18, 2022 16:42 IST
Hardik Pandya and Subman Gill- India TV Hindi
Image Source : GETTY Hardik Pandya and Subman Gill

IND vs NZ : भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20 सीरीज शुरू हो चुकी है, हालांकि ये बात और है कि पहला मैच हो ही नहीं पाया और बारिश में धुल गया। अब सभी क्रिकेट फैंस की नजर अगले मैच पर है। जो 20 नवंबर को खेला जाएगा। मैच माउंट माउंगानुई में खेला जाना है। पहला मैच रद होने के बाद अब टीम इंडिया जल्द ही नए वेन्यू पर जाएगी और उसके बाद तैयारी में फिर से जुट जाएगी। पहला मैच न हो पाने के कारण भारत और न्यूजीलैंड दोनों के कप्तान काफी निराश दिखे, लेकिन अब उन दोनों की नजरें अगले मैच पर टिक गई हैं। इस बीच पहला मैच रद होने के बाद दूसरे मैच पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं। ये मैच हो पाएगा या नहीं, इस पर अभी पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता। 

Hardik Pandya and VVS Laxman

Image Source : PTI
Hardik Pandya and VVS Laxman

माउंट माउंगानुई में भी बारिश की जताई जा रही है आशंका 

टी20 सीरीज का पहला मैच वेलिंग्टन में खेला जाना था, लेकिन पहले से ही इस बात की आशंका जताई जा रही थी कि मैच के दिन बारिश हो सकती है और आशंका सही भी साबित हुई। बारिश इतनी जबरदस्त थी कि टॉस के लिए भी वक्त नहीं मिला और बिना मैच खेले ही खिलाड़ी होटल की ओर लौट गए। अब दूसरे मैच की बात की जाए तो ये मैच 20 नवंबर यानी रविवार को बे ओवल के माउंट माउंटगुई में खेला जाएगा। अगर यहां के मौसम की बात की जाए तो मैच के दिन यानी संडे को यहां 90 फीसदी बारिश की आशंका जताई जा रही है। संडे को यहां 24 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की बात सामने आ रही है और 84 फीसदी आर्द्रता रहेगी। इस दिन वहां का तापमान अधिकतम 19 डिग्री और न्यूनतम 15 डिग्री तक रह सकता है। यानी अगर मौसम का पूर्वानुमान यहां भी सही साबित होता है तो फिर इस मैच पर भी काले बादल मंडरा रहे हैं। 


 

Team India Fans

Image Source : PTI
Team India Fans

टीम इंडिया के लिए बहुत खास है ये टी20 सीरीज 
टीम इंडिया के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज इसलिए बहुत खास होन वाली है, क्योंकि इसमें युवाओं का मौका दिया गया है। बड़े खिलाड़ी रेस्ट पर हैं और युवा कंधों पर टीम इंडिया की जीत की जिम्मेदारी है। यंग इंडिया के पास मौका है कि वे अच्छा प्रदर्शन करें और टीम में अपनी जगह पक्की कर सकें। टीम इंडिया का टी20 विश्व कप 2022 में कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा था। टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन उसके बाद इंग्लैंड से हारकर टीम बाहर हो गई। अब दो साल बाद यानी 2024 में फिर से वेस्टइंडीज और अमेरिका में टी20 विश्व कप होना है, अभी से लेकर आने वाले वक्त में टीम इंडिया में कई बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं। यानी टीम इंडिया बदली हुई नजर आ सकती है। देखना होगा कि कौन कौन से खिलाड़ी इसमें जगह पक्की कर भारत के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement