Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

IND vs NZ 1st T20I Dream 11 Prediction: हार्दिक की अगुआई में उतरेगी युवा ब्रिगेड, इन 11 खिलाड़ियों के साथ बनाएं अपनी फैंटेसी टीम

IND vs NZ 1st T20I Dream 11 Prediction: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में सूर्यकुमार यादव पर तो नजरें होंगी, साथ ही पेसर उमरान मलिक भी चर्चा का विषय होंगे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: November 17, 2022 22:03 IST
केन विलियमसन और...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES केन विलियमसन और हार्दिक पंड्या

IND vs NZ 1st T20I Dream 11 Prediction: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का शुक्रवार से आगाज हो रहा है। पहला मुकाबला वेलिंग्टन में होना है। इस मुकाबले में टीम इंडिया युवा कप्तान हार्दिक पंड्या की अगुआई में उतरेगी। वहीं भारत के मिस्टर 360 कहे जाने वाले सूर्यकुमार यादव पर भी सभी की नजरें होंगी। इसके अलावा जम्मू एक्सप्रेस कहे जाने वाले उमरान मलिक को भी देखना होगा कि उन्हें जगह मिलती है या नहीं और मिलती है तो वह कैसा प्रदर्शन करते हैं। शुभमन गिल के टी20 इंटरनेशनल डेब्यू को लेकर भी कई अटकलें लग रही हैं। 

भारतीय टीम के सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है। इसके अलावा नियमित हेड कोच राहुल द्रविड़ की जगह इस सीरीज में वीवीएस लक्ष्मण कार्यवाहक कोच की भूमिका निभा रहे हैं। इससे पहले हार्दिक पंड्या आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके थे। उस सीरीज में भारत ने 2-0 से जीत दर्ज की थी। अब यह दूसरी सीरीज होगी जब हार्दिक भारतीय टीम की कमान संभालेंगे। आइए अब देखते हैं कि इस मुकाबले के लिए आप किन 11 खिलाड़ियों को फैंटेसी टीम में जगह दे सकते हैं।

अपनी फैंटेसी टीम में इन खिलाड़ियों को चुनें

  • कप्तान- सूर्यकुमार यादव
  • उपकप्तान – फिन एलन
  • विकेटकीपर – डेवोन कॉनवे
  • बल्लेबाज – संजू सैमसन, ग्लेन फिलिप्स, दीपक हुड्डा/श्रेयस अय्यर
  • ऑलराउंडर- डैरिल मिचेल, हार्दिक पंड्या
  • गेंदबाज- उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, मिचेल सैंटनर।

दोनों टीमों की संभावित Playing 11

भारत: ईशान किशन, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर/दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड: फिन एलन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डैरिल मिचेल, जिमी नीशम, मिचेल सैंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, एडम मिल्ने।

यह भी पढ़ें:-

IPL से पहले चमका राजस्थान रॉयल्स का यह सितारा, न्यूजीलैंड सीरीज में भी मचा सकता है धमाल

IND vs NZ Head to Head: भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए मैचों के ये आंकड़े हैं दिलचस्प, जानें कौन रहा किस पर भारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement