IND vs NZ: भारत के लिए तीसरे वनडे में डेब्यू करेगा ये खिलाड़ी! पहले मैच का अभी भी इंतजार

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं।

India TV Sports Desk Edited By: India TV Sports Desk
Updated on: January 23, 2023 8:44 IST
IND vs NZ, India vs New Zealand, Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI भारत बनाम न्यूजीलैंड

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज के पहले दो मैचों में मिली जीत के बाद टीम इंडिया इस मैच को भी जीत मेहमान टीम का सूपड़ा साफ करना चाहेगी। सीरीज के तीसरे मैच में भारतीय टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। वर्कलोड मैनेजमेंट और खिलाड़ियों के फिटनेस को देखते हुए रोहित शर्मा इस मैच में कुछ खिलाड़ियों को रेस्ट दे सकते हैं। रोहित शर्मा ने इस बात के संकेत रायपुर वनडे के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में दे दिए थे। भारत को आने वाले समय में कई अहम मुकाबले खेलने हैं, ऐसे में टीम के लीड खिलाड़ियों का फिट रहना बेहद जरुरी है। टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो लगातार कई सीरीज से खेलते आ रहे हैं। ऐसे में कुछ खिलाड़ी इस मैच में रेस्ट पर जा सकते हैं। इन सबो के बीच एक खिलाड़ी ऐसा है जो इस सीरीज में अपना पहला मैच तलाश रहा है। टीम की प्लेइंग 11 में यह खिलाड़ी फिट नहीं हो पा रहा है। सीनियर खिलाड़ियों को अगर रेस्ट दिया जाता है फिर भी उस खिलाड़ी का डेब्यू कर पाना मुश्किल नजर आ रहा है।

कौन है वो खिलाड़ी?

न्यूजीलैंड खिलाफ खेले जा रहे वनडे सीरीज के लिए इस खिलाड़ी को टीम में तो शामिल किया गया, लेकिन एक भी मैच में मौका नहीं। ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि केएस भरत हैं। इस सीरीज के लिए कुल दो विकेट कीपर को टीम में मौका दिया गया था। सीरीज में ईशान किशन के टीम में होने के कारण केएस को मौका नहीं मिल पा रहा है। बंगलादेश के खिलाफ दोहरा शतक लगाने के बाद से ईशान ने भारत के लिए कुछ खास नहीं किया है। ऐसे में ईशान को और मौकों की जरूरत है। पिछले सीरीज में ईशान ने एक भी मैच नहीं खेला था, ऐसे में उन्हें कप्तान रोहित शर्मा ड्रॉप नहीं करेंगे। यही कारण है कि केएस भरत को अपने वनडे डेब्यू के लिए इंतजार करना पड़ सकता है।

किन्हें मिल सकता है मौका

न्यूजीलैंड सीरीज के अंतिम मैच में वर्कलोड मैनेजमेंट को देखते हुए रोहित शर्मा टीम इंडिया के तेज गेंदबाद मोहम्मद शमी को रेस्ट दे सकते हैं। उनकी जगह उमरान मालिक टीम में एक बाद फिर से वापसी कर सकते हैं। वहीं पूरे सीरीज में खराब लय में दिखें शार्दूल ठाकुर को इस मैच में ड्रॉप किया जा सकता है। उनकी जगह शाहबाज अहमद को मौका दिया जा सकता है।

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), वाशिंग्टन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

यह भी पढ़े:

शुभमन गिल का फॉर्म इन खिलाड़ियों के लिए बना सिरदर्द, टीम इंडिया में वापसी की राह हुई मुश्किल

टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, रवींद्र जडेजा फिट होकर मैदान पर लौटने के लिए तैयार

IND vs NZ: तीसरे वनडे से बाहर हो जाएंगे टीम इंडिया के दो बड़े मैच विनर! जानें किसे मौका देंगे रोहित शर्मा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड