Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

IND vs NZ: रोहित शर्मा आज रचेंगे नया कीर्तिमान, 18000 से इतने रन दूर

IND vs NZ: वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ आज होने वाले मुकाबले में रोहित शर्मा के पास नया रिकॉर्ड बनाने का मौका है। वह इस सीजन काफी शानदार फॉर्म में भी हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 22, 2023 8:05 IST
Rohit Sharma - India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप में आज मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच पहले टीम इंडिया शानदार फॉर्म में है। भारत ने वर्ल्ड कप में अब तक चार मैच खेले हैं। जहां उन्होंने सभी मैचों में जीत हासिल की है। न्यूजीलैंड के खिलाफ भी भारत अपने जीत के लय को बनाए रखना चाहेगा। टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन के पीछे रोहित शर्मा का फॉर्म है। रोहित वनडे वर्ल्ड कप में काफी दमदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने वर्ल्ड कप में अभी तक 66.25 की औसत से कुल 265 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले एक और बड़े कीर्तिमान के बेहद करीब हैं। रोहित शर्मा के पास इस मैच में यह कीर्तिमान हासिल करने का शानदार मौका भी है। इसके लिए रोहित शर्मा को एक बड़ी पारी खेलने की जरूरत होगी।

रोहित शर्मा के पास रिकॉर्ड बनाने मौका

रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में अपने शानदार फॉर्म को बनाए रखना चाहेंगे। रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक कुल 17907 रन बनाए हैं। इस मैच में अगर टीम इंडिया के कप्तान 93 रन या उससे ज्यादा की पारी खेल देते हैं तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 18000 रन पूरे कर लेंगे। रोहित शर्मा ऐसा करने वाले 20वें बल्लेबाज बन जाएंगे। अगर वह ऐसा करते हैं तो, वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट और इतने बड़े मैच में इसे हासिल करना रोहित के लिए एक बड़ी बात होगी। रोहित शर्मा ने अभी तक 455 इंटरनेशनल मैचों में 43.35 की औसत से बल्लेबाजी की है। उन्होंने इस दौरान 45 शतक और 98 अर्धशतक भी जड़े हैं।

वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के रिकॉर्ड

वनडे वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा का रिकॉर्ड काफी शानदार है। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में 21 मैचों में 65.42 की औसत और 102.55 की स्ट्राइक रेट से कुल 1289 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा ने इस दौरान 7 शतक और 4 अर्धशतक भी जड़े हैं। रोहित शर्मा वनडे वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में पहले स्थान पर हैं। ऐसे में न्यूजीलैंड के लिए रोहित शर्मा को रोक पाना आसान नहीं होगा। वहीं भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने आईसीसी टूर्नामेंट के रिकॉर्ड को बेहतर करना है तो कप्तान रोहित का चलना बहुत ज्यादा जरूरी है।

यह भी पढ़ें

IND vs NZ: पांड्या, सूर्या और ईशान चोटिल, अब न्यूजीलैंड के खिलाफ इस प्लेइंग 11 के साथ उतरेंगे रोहित शर्मा!

सेमीफाइनल में पहुंचने से कितने कदम दूर टीम इंडिया? न्यूजीलैंड को हराते ही होगा बंपर फायदा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement