Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs NZ: पांड्या, सूर्या और ईशान चोटिल, अब न्यूजीलैंड के खिलाफ इस प्लेइंग 11 के साथ उतरेंगे रोहित शर्मा!

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया आज वर्ल्ड कप में मैच खेलेगी। इस मुकाबले में प्लेइंग 11 में बदलाव होना तय है। ऐसे में आइए एक नजर भारतीय टीम के संभावित प्लेइंग 11 पर डालें।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 22, 2023 6:49 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI/GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच दुनिया के सबसे सुंदर स्टेडियम हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन, धर्मशाला में आज मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच के लिए दोनों ही टीमें पूरी तरह से तैयार नजर आ रही हैं। एक और जहां भारत का विजय रथ जारी है। वहीं न्यूजीलैंड का भी ऐसा ही हाल है। दोनों टीमों ने अभी तक वर्ल्ड कप में कुल 4 मुकाबले खेले हैं, जहां सभी मैच में उन्हें जीत हासिल हुई है। ऐसे में आज किसी एक टीम का विजय रथ रुक जाएगा। आईसीसी टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है। ऐसे में रोहित शर्मा इस रिकॉर्ड के विपरीत प्रदर्शन कर टीम इंडिया को यह मैच जिताना चाहेंगे।

प्लेइंग 11 बनी बड़ी समस्या

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ी कुछ खिलाड़ी चोटिल चल रहे हैं। स्टार खिलाड़ी हार्दिक पांड्या बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में हुई इंजरी के कारण इस मैच से बाहर हैं, दूसरी ओर ईशान किशन और सूर्याकुमार यादव की फिटनेस कुछ खास नहीं है। ये दोनों खिलाड़ी धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोटिल हो गए हैं। सूर्या के कलाई में चोट लगी है, वहीं ईशान किशन को प्रैक्टिस के दौरान मधुमक्खी ने काट लिया। जिसके कारण वह काफी दर्द में भी नजर आए। ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेइंग 11 बनाना रोहित शर्मा के लिए कोई आसान काम नहीं होगा। ऐसे में आइए इस मैच से पहले भारत के संभावित प्लेइंग 11 के बारे में एक विजार करें।

प्लेइंग 11 में बदलाव तय

रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में प्लेइंग 11 में बदलाव करना ही पड़ेगा। बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर उतरी प्लेइंग 11 में से दस खिलाड़ी पूरी तरह से फिट हैं। ऐसे में इन 10 खिलाड़ियों का इस मैच में आज खेलना लगभग तय ही माना जा रहा है। बात रही हार्दिक पांड्या के रिप्लेसमेंट के बारे में तो, बेंच पर बैठे सूर्या और ईशान किशन की हालत ठीक नहीं लग रही हैं। धर्माशाला के मौसम और वहां के कंडीशन को देखते हुए रोहित शर्मा तेज गेंदबाज के साथ जा सकते हैं। ऐसे में रोहित न्यूजीलैंड के खिलाफ मोहम्मद शमी को टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में शामिल कर सकते हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

यह भी पढ़ें

IND vs NZ: मैच से कुछ घंटे पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, मधुमक्खी के हमले में घायल हुआ ये खिलाड़ी

IND vs NZ: बारिश में धुल जाएगा भारत-न्यूजीलैंड मैच? धर्मशाला से क्रिकेट फैंस के लिए आई ये बुरी खबर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement