IND vs PAK, Asia Cup 2022: रोहित शर्मा इतिहास रचने की दहलीज पर, 12 रन बनाते ही निकल जाएंगे सबसे आगे

IND vs PAK, Asia Cup 2022: भारत और पाकिस्तान के बीच आज एशिया कप सुपर 4 का मुकाबला।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 04, 2022 17:07 IST
IND vs PAK, Asia Cup 2022, Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

Highlights

  • आज एशिया कप में आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान
  • शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा महामुकाबला
  • एशिया कप में आउट ऑफ फॉर्म हैं रोहित शर्मा

IND vs PAK, Asia Cup 2022: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है। वह लगातार बड़ी पारी खेलने में नाकाम हो रहे हैं। पिछली पांच पारियों में उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला है। वह एशिया कप 2022 में भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ आज होने वाले सुपर 4 के मुकाबले में रोहित अपनी खोई हुई लय हासिल करने की पूरी कोशिश करेंगे। हिटमैन शर्मा के पास इस मुकाबले में लय हासिल करने का साथ-साथ एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम करने का मौका होगा।

इतिहास रचने से 12 रन दूर रोहित

रोहित अगर आज के मुकाबले में 12 रन बना लेते हैं तो वह टी20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक रन बनाने वाले बैटर बन जाएंगे। रोहित इस वक्त पुरुष क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उनके 134 मैच में 3520 रन हैं। लेकिन क्रिकेट जगत में सर्वाधिक रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड इस वक्त न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेटर सूजी बेट्स के नाम दर्ज है। सूजी ने 131 मैचों में 3531 रन बनाए हैं। ऐसे में अगर रोहित आज पाकिस्तान के खिलाफ कम से कम 12 रन बना लेते हैं तो वह सूजी बेट्स से आगे निकल जाएंगे और टी20I क्रिकेट के इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

शानदार रहा है T20I करियर 

भारतीय कप्तान के टी20I करियर पर नजर डालें तो उन्होंने 134 मुकाबलों में 32 की औसत और करीब 140 की स्ट्राइक रेट से 3520 रन बनाए हैं। वह 3500 रन का आंकड़ा छूने वाले पहले और एकमात्र पुरुष क्रिकेटर हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 27 अर्धशतक और 4 शतक भी आए हैं। रोहित क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में 165 छक्कों के साथ सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। उनसे आगे सिर्फ न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (171) ही हैं।

रोहित के नाम टी20I क्रिकेट में कई और बड़े रिकॉर्ड भी दर्ज हैं। वह सबसे अधिक टी20I मैच खेलने और सबसे अधिक चार शतक जड़ने वाले एकलौते बल्लेबाज हैं। इसके अलावा वह टी20I क्रिकेट में सर्वाधिक पचास से अधिक (31) का स्कोर बनाने के मामले में विराट कोहली के साथ पहले पायदान पर हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड