Sunday, May 05, 2024
Advertisement

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच के पहले बाबर आजम का बड़ा बयान, कहा जीतने के लिए करेंगे ये काम

बाबर आजम ने भारत के खिलाफ होने वाले मैच से पहले कई बड़ी बातें कही है। बाबर ने अपनी टीम स्ट्रेटेजी के बारे में भी बात की है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 01, 2023 21:24 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : PTI बाबर आजम

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में 02 सितंबर को मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कई बड़ी बातें कही हैं। बाबर आजम ने बताया है कि किस तरह वह टीम इंडिया के खिलाफ अपनी जीत की स्ट्रेटेजी बना रहे हैं। इस दौरान उन्होंने एक बड़ा खुलासा भी कर दिया। शुक्रवार को पाकिस्तान की टीम पर दबाव की बातों को खारिज करते हुए बाबर आजम ने कहा कि वे भारत के खिलाफ एशिया कप मैच में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए श्रीलंका की परिस्थितियों का इस्तेमाल करेंगे।

क्या बोले बाबर आजम

पाकिस्तान की टीम और उनके खिलाड़ियों ने एशिया कप से पहले श्रीलंका में काफी समय बिताया है। आपको बता दें कि जुलाई में उनकी टीम ने श्रीलंका में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी। इस सीरीज के बाद श्रीलंका में खेले गए लंका प्रीमियर लीग में कई पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। उन खिलाड़ियों ने बाबर आजम का नाम भी शामिल है। वहीं हाल ही में पाकिस्तान की टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी वनडे सीरीज श्रीलंका में ही खेली थी। उस सीरीज को उन्होंने 3-0 से जीता था। ऐसे में कुल मिलाकर देखा जाए तो पाकिस्तान के खिलाड़ियों के पास अब श्रीलंकाई परिस्थितियों का काफी अनुभव हो गया है। जोकि टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर हो सकती है।

बाबर ने कहा कि इस दौरे से उनकी टीम अच्छी स्थिति में है। बाबर ने मैच पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि हम यहां जुलाई से हैं। हमने टेस्ट मैच खेले, कुछ लीग (एलपीएल) मैच खेले और फिर वनडे (अफगानिस्तान के खिलाफ) खेले। हम उम्मीद कर रहे हैं कि कल भारत के खिलाफ इस अनुभव से हमें मदद मिलेगी। बाबर ने भारत-पाक मैच को लेकर होने वाले दबाव की बातों को खारिज करते हुए कहा कि वे बाहर की बातों के बजाय सिर्फ मैच पर ध्यान लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोई अतिरिक्त दबाव नहीं है। हां, भारत बनाम पाकिस्तान मैच हमेशा ही जज्बातों से भरा रहता है। लेकिन हमारे पास अनुभवी खिलाड़ी हैं और हमें सिर्फ अपनी मजबूती पर ध्यान लगाकर अच्छा करने की जरुरत है। 

विराट को लेकर कही ये बात

हाल के समय में विराट कोहली बनाम बाबर आजम की चर्जा क्रिकेट में काफी ज्यादा होने लगी है, लेकिन बाबर ने कहा कि वह पूर्व भारतीय कप्तान का सम्मान करते हैं। बाबर ने कहा कि मैं विराट कोहली का सम्मान करता हूं। वह मुझसे बड़े हैं और मैंने हमेशा उनका सम्मान किया है। जब मैंने खेलना शुरु किया था तो उनसे बात की थी और मुझे उनसे मदद मिली थी। मैं नहीं जानता कि बाहर के लोग किस बारे में बात करते हैं, इन बातों को उन्हीं पर छोड़ दीजिए। एशिया कप में होने वाले मैच में बाबर आजम और विराट कोहली पर हर किसी की निगाहें होंगी।

यह भी पढ़ें

भारत के खिलाफ इस प्लेइंग 11 के साथ उतरेगी पाकिस्तान की टीम, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाते ही बन गया था सबसे बड़ा खिलाड़ी, उसके बाद जीता वर्ल्ड कप

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement