Friday, May 03, 2024
Advertisement

IND vs PAK CWG 2022: भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंदा, स्मृति मंधाना ने ठोकी ताबड़तोड़ फिफ्टी

IND vs PAK CWG 2022: भारतीय टीम ने बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पाकिस्तान को बुरी तरह हराकर अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है। पहले मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने मात दी थी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Updated on: July 31, 2022 19:01 IST
भारत ने पाकिस्तान को...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER BCCI WOMEN भारत ने पाकिस्तान को हरा दर्ज की पहली जीत

Highlights

  • भारत ने राष्ट्रमंडल खेलों में दर्ज की अपनी पहली जीत
  • पाकिस्तान को मिली लगातार दूसरी हार
  • स्मृति मंधाना ने 31 गेंदों पर छक्का लगाकर पूरी की फिफ्टी

IND vs PAK CWG 2022: भारतीय महिला क्रिकेट टीम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के अपने दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान को 9 विकेट से बुरी तरह मात दी है। पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को कांटे की टक्कर देकर भी हारी भारतीय टीम को पहली जीत मिली है। वहीं पाकिस्तान को बारबाडोस के बाद भारत से हारकर लगातार दो शिकस्त झेलनी पड़ी हैं और उनकी आगे की राह बेहद मुश्किल हो गई है। इस मैच को बारिश के कारण 18-18 ओवर का कर दिया गया था और पाकिस्तान की पूरी टीम 18 ओवर में 99 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। जवाब में भारत ने 11.1 ओवर में दो विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

भारत के लिए ओपनर और उपकप्तान स्मृति मंधाना ने शानदार शुरुआत की और 31 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी कर ली। उनकी साथी ओपनर शेफाली वर्मा ने 9 गेंदों पर 16 रन बनाए और पहले विकेट के लिए 61 रनों की शानदार साझेदारी की। स्मृति ने आखिरी तक टिके रहते हुए 42 गेंदों पर नाबाद 63 रनों की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 8 चौके और 3 छक्के लगाए। इसके अलावा एस. मेघना ने भी 14 रनों का योगदान दिया। भारत की तरफ से इससे पहले शानदार गेंदबाजी और फील्डिंग का प्रदर्शन भी देखने को मिला था।

गेंदबाजों ने निकाला पाकिस्तान का दम

भारतीय गेंदबाजों ने पॉवरप्ले में शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान को यहां राष्ट्रमंडल खेलों के महिला क्रिकेट मैच में 18 ओवर में 99 रन पर समेट दिया। हल्की बूंदाबांदी के कारण मैच शुरू होने में 45 मिनट की देर हुई जिससे यह 18-18 ओवर का कर दिया गया। पाकिस्तान के लिये मुनीबा अली 32 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहीं। उनके अलावा आलिया रियाज ने 18 और कप्तान बिस्माह मरूफ ने 17 रन का योगदान दिया। भारतीय गेंदबाजों में स्नेह राणा ने चार ओवर में 15 रन और राधा यादव ने तीन ओवर में 18 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए।

IND vs PAK CWG 2022 Highlights: भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह हराया, स्मृति मंधाना ने खेली अर्धशतकीय पारी

रेणुका सिंह ने भी अपना शानदार स्पेल डाला, उन्होंने मेडन ओवर से शुरूआत की जो टी20 प्रारूप में दुर्लभ होता है। उन्होंने चार ओवर में एक मेडन से 20 रन देकर एक विकेट प्राप्त किया। राणा ने मुनीबा और मरूफ के विकेट झटके। फील्डिंग भी भारत की तरफ से शानदार रही और पाकिस्तानी की तीन बल्लेबाज रन आउट होकर पवेलियन लौटीं। पाकिस्तान इस हार के बाद लगभग ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई है और भारत ने तेजतर्रार जीत के साथ अपना नेट रनरेट सुधार लिया है। भारत का अगला मुकाबला ग्रुप स्टेज में अब 3 अगस्त को बारबाडोस से होगा।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement