Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs PAK Melbourne Weather Update: भारत-पाकिस्तान मुकाबले पर दुनियाभर की नजर, जानें मेलबर्न के मौसम का ताजा अपडेट

IND vs PAK Melbourne Weather Update: भारत और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न में होने वाले विश्व कप 2022 के मैच पर काले बादल मंडरा रहे हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: October 23, 2022 12:08 IST
IND vs PAK Melbourne Weather Update- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IND vs PAK Melbourne Weather Update

Highlights

  • मेलबर्न से फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी
  • भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर आया मेलबर्न से बड़ा अपडेट
  • कुछ ही देर में शुरू होने वाला है महामुकाबला

IND vs PAK Melbourne Weather Update: भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया को जिस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार था वो मैच जल्द ही कुछ ही क्षणों में शुरू होने वाला है। मेलबर्न में यह हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा लेकिन लगातार मौसम को लेकर कई अटकलें लग रही हैं। दो दिन पहले से लगातार कहा जा रहा था कि मैच पर 70-80 प्रतिशत बारिश का खतरा है। लेकिन ताजा फोरकास्ट की बात करें तो सभी क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक खुशखबरी सामने आ रही है। इंडिया टीवी भी ग्राउंड जीरो पर मेलबर्न में मौजूद है और एग्जिक्यूटिव स्पोर्ट्स एडिटर समीप राजगुरू से मिली जानकारी के मुताबिक फैंस खुश हो सकते हैं।

कैसा है मेलबर्न का मौसम?

अब अगर वेदर अपडेट की बात करें तो इस मुकाबले पर बारिश का संकट जरूर बरकरार है लेकिन फिलहाल बारिश नहीं हो रही है। मेलबर्न में काले बादल जरूर छाए हुए हैं लेकिन बारिश नहीं हो रही है। मैदान पर तैयारियां पूरी की जा रही हैं। खिलाड़ी फील्ड पर हैं और बारिश के आसार धीरे-धीरे कम होने की भी संभावना जताई जा रही है। सिर्फ भारत और पाकिस्तान ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के फैंस को आस होगी कि उन्हें एमसीजी पर पूरे 40 ओवर का एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा।

किसे मिलेगा फायदा?

मैदान के माहौल की बात करें तो तेज हवा चल रही है और स्विंग गेंदबाजों को शुरुआती ओवर में मदद मिल सकती है। ऐसे में टॉस जीतकर कप्तान इस मैच में चेज करने का फैसला भी ले सकते हैं। यानी मौजूदा वेदर कंडीशन के मुताबिक टॉस बॉस बन सकता है। अगर एकदम ताजा अपडेट की भी बात कर लें तो बीच-बीच में सूरज भी खिल रहा है। एक्सक्लूसिव रिपोर्ट की बात करें तो मेलबर्न में भारत और पाकिस्तान के बीच पूरा मैच देखने को मिलेगा। लेकिन बल्लेबाजों को थोड़ा सावधान रहने की जरूरत हैं क्योंकि गेंद में मूवमेंट देखने को मिल सकता है।

भारत और पाकिस्तान का स्क्वॉड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, शार्दुल ठाकुर।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी और शान मसूद। 

स्टैंडबाय खिलाड़ी: उस्मान कादिर, मोहम्मद हारिस, शाहनवाज दहानी।

यह भी पढ़ें:-

IND vs PAK, T20 World Cup: टॉस जीतते ही जीत पक्की! बस करना होगा ये काम

IND vs PAK Live Updates T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबले के लिए सजा मंच, जानें मौसम का हाल

IND vs PAK, T20 World Cup: भारत-पाक महामुकाबले में इन 5 खिलाडियों पर रहेगी नजर, अकेले दम पर पलट सकते हैं मैच 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement