Saturday, May 04, 2024
Advertisement

शर्मनाक पाकिस्तान, अकेले रोहित शर्मा से नहीं जीत पा रही पूरी टीम

IND vs PAK ODI World Cup 2023 : पाकिस्तान का शर्मनाक प्रदर्शन जारी रहा। जो टीम इससे पहले के मुकाबलों में करती आई है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 14, 2023 15:23 IST
Pakistan Cricket Team in ICC World Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : AP Pakistan Cricket Team in ICC World Cup 2023

IND vs PAK ODI World Cup 2023 : आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में आज सबसे बड़ा मुकाबला खेला जा रहा है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया और बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम के बीच महामुकाबला जारी है। आज के मैच में रोहित शर्मा ने पहली जंग उसी वक्त जीत ली, जब टॉस हुआ। रोहित ने टॉस जीतकर पहले ​फील्डिंग का फैसला किया। जब बाबर आजम से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वे भी अगर टॉस जीतते तो पहले गेंदबाजी करते, लेकिन मनमसोस कर उन्हें पहले आखिरकार ​बल्लेबाजी के लिए आना पड़ा। पाकिस्तानी टीम इस वक्त एक बुरे दौ से गुजर रही है। दौर ऐसा जब, पाकिस्तान की पूरी टीम केवल रोहित शर्मा से ही नहीं जीत पा रही है। 

पाकिस्तान ने इस साल पिछली 18 पारियों से पावरप्ले में नहीं लगाया एक भी सिक्स 

साल 2023 की बात की जाए तो पाकिस्तानी टीम ने पिछली 18 पारियों के पावरप्ले में एक भी छक्का नहीं लगाया है। इससे पहले पाकिस्तान ने जो 17 पारियां खेली हैं, उसमें तो सिक्स नहीं ही आया था, लेकिन आज उम्मीद थी कि बड़े मैच में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज कम से कम एक छक्का तो लगा ही देंगे। लेकिन दस ओवर निकल गए, यानी पावरप्ले समाप्त हो गया, लेकिन सिक्स का सूखा बरकरार रहा। इसी दौरान पाकिस्तान का एक विकेट भी गिर गया। अच्छी शुरुआत के बाद पाकिस्तान की टीम का पहला विकेट अब्दुल्ला शफीक के रूप में गिरा। हालांकि मोहम्मद सिराज ने खूब रन भी दिए, लेकिन आखिरकार उन्होंने एक विकेट निकाल कर टीम इंडिया को हल्की सी राहत की सांस जरूर दी। रोहित शर्मा की बात की जाए तो जहां एक ओर पाकिस्तान ने 18 पारियों के पावरप्ले में एक भी सिक्स नहीं लगाया है, वहीं रोहित शर्मा ने अपनी पिछली 16 पारियों में 27 छक्के लगा दिए हैं। यानी कुल मिलाकर 162 रन। इसी से समझा जा सकता है कि पाकिस्तानी टीम किस दौर से गुजर रही है। 

पाकिस्तान को नहीं मिल पाई अच्छी शुरुआत 
पाकिस्तान की आज की पारी की बात की जाए तो टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम को मिलीजुली शुरुआत मिली। जहां एक छोर से मोहम्मद सिराज की पिटाई हुई, वहीं दूसरे छोर पर जसप्रीत बुमराह टाइट बॉलिंग कर रहे थे। जैसे ही लगा कि पाकिस्तानी टीम बड़ी पार्टनरशिप लगा रही है, उसी वक्त मोहम्मद सिराज ने पाकिस्तान को पहला झटका दिया। पाकिस्तान का पहला विकेट आठवें ओवर में गिरा, जब अब्दुल्ला शफीक 24 बॉल पर 20 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें सिराज ने एलबीडब्ल्यू के तौर पर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने हार्दिक पांड्या को बॉल थमाई। उन्होंने आते ही दूसरे सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक हक को चलता कर दिया। उन्होंने 38 बॉल पर 36 रन की एक छोटी पारी खेली। हार्दिक की गेंद पर विकेट के पीछे उनका कैच केएल राहुल ने पकड़ा। दूसरा विकेट 13वें ओवर में गिरा जब पाकिस्तानी टीम का स्कोर केवल 73 रन ही था। 

IND vs PAK, ODI World Cup LIVE 

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ मैच में विराट कोहली से हुई भारी चूक, मैदान छोड़कर क्यों लौटना पड़ा ड्रेसिंग रूम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement