Friday, May 03, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के खिलाफ महारिकॉर्ड बना सकते हैं रोहित शर्मा, बनाने होंगे सिर्फ इतने रन

एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा एक बड़ा रिकॉर्ड बना सकते हैं। रोहित शर्मा अच्छे फॉर्म में भी नजर आ रहे हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 09, 2023 12:19 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा

एशिया कप 2023 में भारतीय टीम सुपर 4 राउंड के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है, जहां उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मुकाबला 10 सितंबर को खेलना है। इस मैच में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा के पास एक खास रिकॉर्ड बनाने का शानदार मौका है। रोहित शर्मा इस मुकाबले में ODI क्रिकेट के एक खास क्लब का हिस्सा बन सकते हैं। रोहित शर्मा अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे हैं और फैंस को उम्मीद होगी कि वह इस मुकाबले में इस रिकॉर्ड को हासिल कर लेंगे।

पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड बनाने का मौका

पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के सुपर 4 में खेले जाने वाले मुकाबले में रोहित शर्मा एक धाकड़ रिकॉर्ड बनाने के करीब हैं। इस मैच में रोहित शर्मा सिर्फ 78 रन बनाते ही वनडे क्रिकेट में अपने 10 हजार रन पूरे कर लेंगे। रोहित शर्मा के वनडे आंकड़ों पर एक नजर डालें तो उन्होंने 246 मैचों की 239 पारियों में 9922 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके नाम तीन दोहरा शतक दर्ज है।

अच्छे फॉर्म में हैं रोहित शर्मा 

रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले से पहले रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। रोहित शर्मा ने नेपाल के खिलाफ खेले गए मैच में सिर्फ 59 गेंदों पर 74 रनों की पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 5 छक्के जड़े थे। रोहित अपने इस फॉर्म को अगले मैच में भी बरकरार रखना चाहेंगे। रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप स्टेज में कुछ खास नहीं कर सके थे। उस मैच वह सिर्फ सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गए थे। बात करें पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा के रिकॉर्ड के बारे में तो उन्होंने 17 मैचों में 731 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 140 रनों का रहा है। उन्होंने ये पारी वनडे वर्ल्ड कप 2019 के दौरान खेली थी।

यह भी पढ़ें

एक और भारतीय खिलाड़ी ने किया काउंटी का रुख, देश के लिए लगा चुका है ट्रिपल सेंचुरी

जोस बटलर ने जन्मदिन को बनाया खास, अंग्रेज कप्तान ने इस स्पेशल रिकॉर्ड में सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement