Sunday, April 28, 2024
Advertisement

एक और भारतीय खिलाड़ी ने किया काउंटी का रुख, देश के लिए लगा चुका है ट्रिपल सेंचुरी

करुण नायर वीरेंद्र सहवाग के बाद टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए तिहरा शतक जड़ने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। उन्होंने भारत के लिए दो वनडे भी खेले हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: September 09, 2023 6:20 IST
Karun Nair- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Karun Nair

इन दिनों कई भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट काउंटी का रुख करते हुए नजर आ रहे हैं। पिछले कुछ समय में जहां चेतेश्वर पुजारा जैसे खिलाड़ियों ने काउंटी के दम पर इंटरनेशनल टीम में वापसी की। उसके बाद उमेश यादव, नवदीप सैनी, पृथ्वी शॉ जैसे खिलाड़ियों ने भी इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट की ओर रुख किया। हाल ही में एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम में नहीं चुने गए युजवेंद्र चहल ने भी काउंटी टीम केंट के साथ करार किया था। अब इसी कड़ी में एक और भारतीय खिलाड़ी का नाम जुड़ गया है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम के लिए 6 टेस्ट खेलने वाले और ट्रिपल सेंचुरी लगाने वाले बल्लेबाज करुण नायर ने अब काउंटी की ओर रुख किया है। वह मौजूदा सत्र में काउंटी चैम्पियनशिप के बचे हुए तीन मैचों में खेलने के लिए तैयार हैं। नायर ने इंग्लिश काउंटी टीम नार्थम्पटनशायर के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है। 31 वर्षीय करुण नायर नॉर्थम्पटनशायर में सैम वाइटमैन की जगह लेंगे जो अपने देश ऑस्ट्रेलिया लौट गए हैं। 

काउंटी टीम से जुड़ने पर क्या बोले करुण नायर

नायर ने इसको लेकर एक बयान भी जारी किया और कहा कि, मैं नार्थम्पटनशायर से जुड़ने और काउंटी चैम्पियनशिप में खेलने के लिए उत्साहित हूं। आप काउंटी क्रिकेट के बारे में काफी कुछ सुनते हो और मैं जानता हूं कि पृथ्वी शॉ जब टीम के साथ थे, उन्होंने काफी लुत्फ उठाया था इसलिए काउंटी में खेलने का मौका मिलने से उत्साहित हूं। उम्मीद करता हूं कि मैं टीम के लिए योगदान दे पाउंगा। काउंटी टीम से जुड़ने के लिए नायर को शुक्रवार यानी आज ही ब्रिटेन पहुंचना था। वह रविवार को वारविकशायर के खिलाफ होने वाले मैच में खेलते नजर आएंगे। 

भारत के लिए ट्रिपल सेंचुरी लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी

करुण नायर की बात करें तो वह वीरेंद्र सहवाग के बाद टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए तिहरा शतक जड़ने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। उन्होंने यह उपलब्धि दिसंबर 2016 में चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ हासिल की थी। उस सीरीज तीसरे टेस्ट में नायर ने नाबाद 303 रन बनाए थे। उनके नाम 6 टेस्ट मैचों की 7 पारियों में 374 रन दर्ज हैं। उन्होंने भारत के लिए दो वनडे इंटरनेशनल मुकाबले भी खेले हैं जिसमें 39 रन उनका बेस्ट स्कोर है। 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ उन्होंने वनडे डेब्यू किया था। 

यह भी पढ़ें:-

वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड के लिए गुड न्यूज, 14 महीने बाद रिटायरमेंट से लौटते ही चला घातक खिलाड़ी का बल्ला

जोस बटलर ने जन्मदिन को बनाया खास, अंग्रेज कप्तान ने इस स्पेशल रिकॉर्ड में सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement