Friday, May 03, 2024
Advertisement

शुभमन गिल को रोहित शर्मा ने दिखाई हरी झंडी, IND vs PAK मैच से पहले कही ये बात

IND vs PAK: वनडे वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने शुभमन गिल के हेल्थ को लेकर बड़ा अपडेट दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: October 13, 2023 18:44 IST
Indian Cricket Team, ODI World Cup 2023, Shubman Gill, Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा और शुभमन गिल

IND vs PAK, ODI World Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के लिए दोनों टीमें अहमदाबाद में प्रैक्टिस सेशन के दौरान जमकर मेहनत करती नजर आई। इसी बीच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भारत के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल को लेकर एक बड़ा अपडेट दिया है। जिसे सुन फैंस काफी खुश हो जाएंगे। शुभमन गिल तबियत खराब होने के कारण वर्ल्ड कप के पहले दो मैच में प्लेइंग 11 से बाहर रहे थे, लेकिन अब वह फिट नजर आ रहे हैं। रोहित ने उन्हें लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

रोहित शर्मा ने गिल पर दिया अपडेट

भारत बनाम पाकिस्तान मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। रोहित शर्मा इस दौरान कई बातें कही। उन्होंने गिल पर भी बात की और उनके हेल्थ को लेकर अपडेट दिया। इस दौरान रोहित शर्मा ने साफ कहा कि गिल अहमदाबाद में होने वाले मैच में 99% उपलब्ध हैं। जिससे ये तो साफ है कि गिल लगभग पूरी तरह से फिट हो गए हैं और भारत बनाम पाकिस्तान मैच में एक्शन में नजर आ सकते हैं। गिल अगर इस मैच को मिस करते हैं तो टीम इंडिया को भारी नुकसान हो सकता है। गिल बुधवार की रात को चेन्नई से सीधे अहमदाबाद पहुंच गए थे और उन्होंने गुरुवार और शुक्रावर दोनों दिन एक घंटे के आसपास नेट्स पर प्रैक्टिस किया।

अहमदाबाद गिल क्यों जरूरी

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले में गिल का टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में होना काफी जरूरी है। अहमदाबाद में गिल का रिकॉर्ड काफी शानदार है। हालांकि उन्होंने इस मैदान पर सिर्फ टी20 मुकाबले खेले हैं, लेकिन यहां पर गिल का बल्ला आग उगलता है। उन्होंने इस मैदान पर तीन टी20 शतक जड़े हैं। जिसमें से उन्होंने दो शतक आईपीएल के दौरान जड़ा था। गिल पिछले कुछ समय से काफी अच्छा फॉर्म में हैं। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले अहम मुकाबले में गिल का टीम इंडिया की प्लेइंग में होना ही काफी है। पाकिस्तान के खिलाफ भी गिल का रिकॉर्ड काफी अच्छा है। गिल इस साल वनडे में 72.35 की औसत और 105.03 की स्ट्राइक रेट से 1230 रन के साथ दुनिया भर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। अपने पिछले चार वनडे मैचों में उन्होंने दो शतक और एक अर्धशतक लगाया है।

यह भी पढ़ें

IND vs PAK: टॉस जीतकर पहले बैटिंग या बॉलिंग, जानें वर्ल्ड कप में कैसा रहा है टॉस का इतिहास

'हम उन्हें करारी मात देंगे', टीम इंडिया को मैच से पहले ही मिली बड़ी चुनौती

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement