Monday, May 06, 2024
Advertisement

'हम उन्हें करारी मात देंगे', टीम इंडिया को मैच से पहले ही मिली बड़ी चुनौती

भारतीय क्रिकेट टीम को हाईवोल्टेज मैच से पहले ही एक बड़ी चुनौती मिल चुकी है। दरअसल एक टीम भारत को वर्ल्ड कप में हराने का दावा पहले ही ठोक चुकी है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 13, 2023 18:26 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : AP Team India

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का शानदार खेल जारी है। भारतीय टीम ने पहले दो मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को हरा दिया। अब टीम इंडिया 14 तारीख को पाकिस्तान का सामना करने वाली है। वहीं एक और बड़े मुकाबले में टीम इंडिया का सामना बाद में इंग्लैंड से होगा। ये इस वर्ल्ड कप में सबसे कांटे का मुकाबला माना जा रहा है। दोनों ही टीमें इस टूर्नामेंट की सबसे बड़ी दावेदार मानी जा रही हैं। इस बड़े मुकाबले से पहले ही इंग्लैंड के एक स्टार खिलाड़ी ने टीम इंडिया को चुनौती दी है।

इस खिलाड़ी की टीम इंडिया को चुनौती

ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने कहा कि इंग्लैंड वर्ल्ड कप में भारत को करारी शिकस्त देने में सक्षम है। भारत ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड हालांकि बांग्लादेश को मात देने से पहले न्यूजीलैंड से हार गया। वोक्स ने कहा कि भारत में जीतना बेहद कठिन चुनौती है। मुझे लगता है कि सबकॉन्टिनेंट की टीमें घरेलू परिस्थितियों में अधिक सहज महसूस करेंगी। इंग्लैंड की 2019 की वर्ल्ड चैंपियन टीम के सदस्य वोक्स ने हालांकि कहा कि उनके पास भारत को मात देने की क्षमता है। भारत और इंग्लैंड 29 अक्टूबर को लखनऊ में आमने-सामने होंगे। 

मुश्किल होगा भारत को हराना

वोक्स ने कहा कि इससे हमारे लिए उन्हें उनकी सहजता से बाहर करना बेहद कठिन हो जाता है। लेकिन हमारे पास चुनौती देने के लिए सक्षम टीम और खिलाड़ी हैं। उन्होंने कहा कि लोगों ने कुछ समय से हमें देखा है और सफेद गेंद के फॉर्मेट की टीम के रूप में दुनियाभर में हमारे से कुछ उम्मीदें हैं। इस खिलाड़ी ने कहा कि टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए इंग्लैंड को खिलाड़ियों से अपेक्षाओं पर काबू पाना होगा। वोक्स ने कहा कि जीतने के लिए यह एक कठिन प्रतियोगिता है, क्या ऐसा नहीं है? खासकर यहां। लेकिन हम अच्छी चुनौती देंगे। हम एक बार में एक मैच पर ध्यान दे रहे हैं। स्वाभाविक रूप से लोगों को हमारे से उम्मीदें हैं और हमें निश्चित रूप से खुद से उम्मीदें हैं। 

अफगानिस्तान से अगले मैच में सामना

अपने अगले मुकाबले में इंग्लैंड रविवार को दिल्ली में अफगानिस्तान से भिड़ेगा। वोक्स ने कहा कि वह अपने गेंदबाजी प्रदर्शन में सुधार करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे निश्चित रूप से लगता है कि मैं थोड़ा बेहतर गेंदबाजी करना पसंद करता।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement