Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IND vs PAK : खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का पाकिस्तान को करारा जवाब, जानिए क्या कहा

IND vs PAK : भारतीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने साफ कर दिया है वन डे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान समेत दुनियाभर की टीमें हिस्सा लेंगी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: October 21, 2022 6:43 IST
Anurag Thakur- India TV Hindi
Image Source : PTI Anurag Thakur

Highlights

  • एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में नहीं होने की बात जय शाह ने कही थी
  • बीसीसीआई सचिव जय शाह के बयान के बाद पाकिस्तान में मचा हुआ है हड़कंप सा माहौल
  • अब खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का बड़ा बयान आया सामने, पाकिस्तान के लिए मुश्किल बढ़ी

IND vs PAK : एशिया कप 2023 और विश्व कप 2023 को लेकर चल रही खबरों के बीच भारत के केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का बड़ा बयान सामने आया है। इससे पाकिस्तान को झटका लगा सकता है। इससे पहले बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा था कि अगले साल पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाएगी, इसलिए एशिया कप का आयोजन किस न्यूट्रल वेन्यू पर होना चहिए। इसके बाद पाकिस्तान की ओर से भी तरह तरह के बयान सामने आए थे। अब भारतीय खेल मंत्री का बड़ा और तीखा बयान सामने आया है। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने साफ कर दिया है कि अगले साल भारत में होने वाले विश्व कप में पाकिस्तान समेत सभी बड़ी टीमें हिस्सा लेंगी। 

 

Anurag Thakur

Image Source : PTI
Anurag Thakur

अनुराग ठाकुर बोले, बीसीसीआई का मामला, इसलिए ज्यादा टिप्पणी नहीं करेंगे
केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि ये मामला बीसीसीाआई का है, इसलिए वे इस मामले में ज्यादा टिप्पणी नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि भारत एक खेल महाशक्ति है, जहां कई क्रिकेट विश्व कप आयोजित किए गए हैं। वन डे विश्व कप 2023 भारत में ही होगा और दुनियाभर की टीमें इसमें हिस्सा लेंगी। उन्होंने कहा कि आप किसी भी खेल में भारत की अपेक्षा नहीं कर सकते हैं।  उन्होंने कहा कि विश्व कप 2023 का आयोजन भव्य होगा, जिसे आगे भी याद किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि इस पूरे मामले को लेकर भारत का गृह  मंत्रालय फैसला लेगा, पाकिस्तान में सुरक्षा का मुद्दा बड़ा है। 

Anurag Thakur

Image Source : PTI
Anurag Thakur

पाकिस्तान ने एसीसी को लिखा है पत्र
इससे पहले बीसीसीआई सचिव जय शाह की ओर से दिए गए बयान के बाद पीसीबी की ओर से कहा गया था कि वे इस तरह की टिप्पणियों से आश्चर्यचकित और निराश हैं। पीसीबी की ओर से ये भी कहा गया था कि इससे अगले साल भारत में होने वाले विश्व कप पर भी प्रभाव पड़ सकता है। खास बात ये भी है कि बीसीसीआई सचिव जय शाह ही एसीसी के यानी एशियन क्रिकेट काउंसिल के भी अध्यक्ष हैं। हालांकि अभी तक पीसीबी चीफ रमीज राजा की ओर से इस बारे में कोई भी बयान सामने नहीं आया है। लेकिन ये मामला तूल पकड़ता हुआ जरूर नजर आ रहा है। माना जा रहा है कि जल्द ही एसीसी की बैठक हो सकती है और उसमें इस पर आखिरी फैसला लिया जा सकता है। 

भारत और पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को होगा मुकाबला
इस वक्त टी20 विश्व कप 2022 चल रहा है और इसके क्वालीफायर राउंड चल रहे हैं। 21 अक्टूबर को क्वालीफायर राउंड खत्म हो जाएग और इसके बाद 22 अक्टूबर के सुपर 12 के मुकाबले शुरू होने जा रहे हैं। पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा और इसके बाद 23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत होगी। ये मैच मेलबर्न में खेला जाएगा। टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल मैच 13 नवंबर को खेला जाएगा। हो सकता है कि इसके बाद ही एशिया कप को लेकर आखिरी फैसला हो। हालांकि बीसीसीआई का स्टैंड सचिव जय शाह ने साफ कर दिया है और अब पाकिस्तान को इस बारे में सोचना होगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement