Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs PAK: एक घंटे के अंदर ही बिके वर्ल्ड कप के महामुकाबले के टिकट, जानें कब होगी दूसरे राउंड की बुकिंग

भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को वर्ल्ड कप 2023 का महामुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: August 30, 2023 6:51 IST
IND vs PAK World Cup Match Ticket Booking- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs PAK World Cup Match Ticket Booking

भारत और पाकिस्तान के बीच इस साल क्रिकेट के मैदान पर कई महामुकाबले खेले जाने हैं। एक तरफ जहां 2 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी में दोनों टीमें भिड़ेंगी। वहीं क्रिकेट के महाकुंभ वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 14 अक्टूबर को दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोनों चिर प्रतिद्वंद्वियों का आमना-सामना होगा। इस महामुकाबले के लिए टिकटों की बिक्री 29 अगस्त मंगलवार को शुरू हो गई थी। हालांकि, अभी यह पहले राउंड की ही बुकिंग थी। अगर इसमें किसी को टिकट नहीं मिल पाया तो दुखी होने की बात नहीं है। अभी दूसरे राउंड की बुकिंग बाकी है। पहले राउंड में एक घंटे के अंदर ही सभी टिकट बिक गए थे।

जानें कब होगी दूसरे राउंड के टिकटों की बुकिंग

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में होने वाले विश्व कप मैच के टिकटों की पहली खेप एक घंटे के अंदर ही बिक गई। आईसीसी की टिकट बुकिंग पार्टनर एप ‘बुक माय शो’ ने इन टिकटों को पहले राउंड की बिक्री के लिए रखा था। जो अब पूरी हो गई है। भारत और पाकिस्तान के बीच इस मैच के टिकटों की दूसरी खेप यानी दूसरे राउंड के टिक तीन सितंबर को बिक्री के लिए रखे जाएंगे और पूरी संभावना है कुछ घंटे के अंदर ही ये टिकट भी बिक जाएंगे। तो अगर जो फैंस पहले राउंड में टिक नहीं ले पाए उन्हें एक्टिव रहने की जरूरत। यह बिक्री भारतीय समय अनुसार रात 8 बजे से होगी।

अगर पहले राउंड की बुकिंग की बात करें तो यह पुष्टि नहीं हो पाई कि भारत के मैचों और अभ्यास मैचों की ऑनलाइन बिक्री के लिए कितने टिकट रखे गए थे लेकिन यह पता चला है कि बिक्री भारतीय समयानुसार शाम छह बजे शुरू हुई और एक घंटे के अंदर सभी टिकट बिक गए। बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार, आज केवल उन फैंस के लिए टिकट बिक्री पर रखे गए थे जिनके पास मास्टरकार्ड है। एक व्यक्ति केवल दो टिकट खरीद सकता था और बिक्री शुरू होने के एक घंटे के अंदर सभी टिकट बिक गए। टिकटों की बिक्री का अगला दौर तीन सितंबर को होने की संभावना है।

ICC ने जारी किया था रिवाइज्ड शेड्यूल

वर्ल्ड कप भारत में है तो यह सभी फैंस के लिए खास मौका है कि स्टेडियम में जाकर वह क्रिकेट के महाकुंभ का मजा उठाएं। ऐसे में जब बारी भारत और पाकिस्तान के मुकाबले की आती है तो दर्शकों का जोश और बढ़ जाता है। दरअसल पहले यह मुकाबला 15 अक्टूबर को होना था लेकिन नवरात्रि के कारण इसे 14 अक्टूबर कर दिया गया। इसके कारण कई मुकाबलों का शेड्यूल भी बदला था। आईसीसी ने दोबारा से रिवाइज्ड शेड्यूल जारी किया था। वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी। भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी।

यह भी पढ़ें:-

पाकिस्तान के खिलाफ कौन होगा बुमराह का बॉलिंग पार्टनर? ये 3 घातक बॉलर रेस में सबसे आगे

एशिया कप के पहले दो मैच नहीं खेलेगा टीम इंडिया का यह खिलाड़ी, कोच राहुल द्रविड़ ने किया कंफर्म

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement