Sunday, May 05, 2024
Advertisement

पहले टेस्ट में कौन बनेगा बुमराह का बॉलिंग पार्टनर, भारतीय टीम में मौजूद हैं ये 4 तेज गेंदबाज

Jasprit Bumrah: भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में खेलना तय माना जा रहा है। उनका बॉलिंग पार्टनर बनने के लिए टीम इंडिया में चार तेज गेंदबाज मौजूद हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: December 25, 2023 6:00 IST
Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jasprit Bumrah

India vs South Africa 1st Test Jasprit Bumrah: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर से खेला जाना है। इस मैच से पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने नेट्स पर जमकर मेहनत की है। भारतीय टीम ने आज तक साउथ अफ्रीका की धरती पर टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। भारत के लिए सबसे अच्छी बात ये है कि इस बार टेस्ट सीरीज के लिए सभी अहम भारतीय खिलाड़ी उपलब्ध हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में चार तेज गेंदबाज मौजूद हैं। 

लंबे समय बाद टेस्ट मैच खेलेंगे बुमराह

भारतीय टीम के सुपर स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का प्लेइंग इलेवन में खेलना लगभग तय माना जा रहा है। उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। उसके बाद वह चोटिल हो गए थे और तब से ही टेस्ट मैच से बाहर हैं। लेकिन अब उन्होंने वापसी कर ली है और वह अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। बुमराह अपनी सटीक यॉर्कर गेंदों के लिए जाने जाते हैं। बुमराह ने भारत के लिए 3 टेस्ट मैचों में 128 विकेट अपने नाम किए हैं। पहले टेस्ट में बुमराह का बॉलिंग पार्टनर बनने के लिए टीम में चार तेज गेंदबाज मौजूद हैं। 

1. मोहम्मद सिराज 

मोहम्मद सिराज ने पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए धमाकेदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। वह गेंदबाजी में मिश्रण करने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 21 टेस्ट मैचों में 59 विकेट चटकाए हैं। 

2. मुकेश कुमार 

मुकेश कुमार ने भारत के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में डेब्यू किया था। वह अभी तक अपनी गेंदबाजी से प्रभावित करने में सफल रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए 1 टेस्ट में 2 विकेट, 6 वनडे मैचों में 5 विकेट और 11 टी20 मैचों में 10 विकेट अपने नाम किए हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी बल्लेबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकें। 

3. शार्दुल ठाकुर 

शार्दुल ठाकुर बेहतरीन गेंदबाजी के साथ-साथ शानदार बल्लेबाजी करने में भी माहिर प्लेयर हैं। वह अहम मौकों पर टीम इंडिया को विकेट दिलाने में माहिर हैं। उन्होंने भारत के लिए 10 टेस्ट मैचों में 30 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा 305 रन भी बनाए हैं। 

4. प्रसिद्ध कृष्णा 

प्रसिद्ध कृष्णा ने भारतीय टीम के लिए अभी तक टेस्ट मैचों में डेब्यू नहीं किया है। लेकिन वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में डेब्यू करने के बड़े दावेदार हैं। उन्होंने भारत के लिए 17 वनडे मैचों में 29 विकेट और 5 टी20 मैचों में 8 विकेट अपने नाम किए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

साउथ अफ्रीका में इस तरह से सीरीज जीतेगी भारतीय टीम, कोच द्रविड़ ने मैच से पहले दिया मंत्र

इन 2 खिलाड़ियों के बिना विदेशी सरजमीं पर टेस्ट मैच खेलने उतरेगी भारतीय टीम, 12 साल बाद होगा ऐसा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement