Saturday, April 27, 2024
Advertisement

टेस्ट सीरीज शुरू होने पहले बढ़ सकती है भारत की टेंशन, अफ्रीकी टीम के 2 घातक तेज गेंदबाजों ने शुरू की प्रैक्टिस

India vs South Africa: भारतीय टीम ने अब तक साउथ अफ्रीका में एकबार भी टेस्ट सीरीज में जीत हासिल नहीं की है। इस बार टीम इंडिया को जीत का प्रबल दावेदार भी माना जा रहा है, लेकिन बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए टेंशन बढ़ाने वाली खबर सामने आई है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: December 24, 2023 6:06 IST
Kagiso Rabada And Lungi Ngidi- India TV Hindi
Image Source : GETTY कगिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी

भारतीय टीम को साल 2023 के खत्म होने से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेलना है। सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में दोनों टीमों के बीच बॉक्सिंग डे से इस मुकाबले की शुरुआत होगी। ऐसे में मेजबान साउथ अफ्रीका के कुछ खिलाड़ियों ने टेस्ट सीरीज के लिए प्रैक्टिस करना भी शुरू कर दिया है, जिसमें पहले दिन नेट्स में टीम के 2 घातक तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी और कगिसो रबाडा ने भी अभ्यास किया जिससे टीम भारत की टेंशन जरूर बढ़ सकती है क्योंकि पहले इन दोनों ही गेंदबाजों के खेलने पर सस्पेंस की स्थिति बनी हुई थी।

प्रैक्टिस में पूरे दमखम के साथ गेंदबाजी कर रहे थे रबाडा-एनगिडी

सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में 23 दिसंबर को साउथ अफ्रीकी टीम ने सुबह के समय अभ्यास किया, जिसमें कगिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी भी पहुंचे थे। इस दौरान पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार ये दोनों ही गेंदबाज नेट्स पर पूरा दमखम के साथ गेंदबाजी कर रहे थे जिसमें उनकी गेंदों का सामना अपने करियर की आखिरी टेस्ट सीरीज खेल रहे पूर्व साउथ अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर कर रहे थे। अफ्रीकी टीम के लिए दोनों तेज गेंदबाजों का इस तरह से अभ्यास करना सीरीज शुरू होने से पहले एक अच्छी खबर मानी जा सकती है, क्योंकि इससे पहले दोनों के खेलने पर सस्पेंस की स्थिति बनी हुई थी।

उम्मीद है सभी खिलाड़ी चयन के लिए होंगे उपलब्ध

साउथ अफ्रीकी टीम के मुख्य कोच शुकरी कोनराड ने इन दोनों तेज गेंदबाजों को लेकर प्रैक्टिस के बाद अपने दिए बयान में कहा कि यदि उन्हें घरेलू मैचों में खेलना का मौका मिलता तो अच्छा होता लेकिन यही जीवन है। हर किसी को कोई ना कोई रास्ता ढूंढना होता है। मैं इस बात को लेकर चिंतित नहीं हूं कि वे बिना मैच अभ्यास के भारत के खिलाफ खेलेंगे। रबाडा और लुंगी 15 सदस्यीय टीम में हैं और चयन के लिए उपलब्ध हैं। हम चयन के बारे में कोई निर्णय कल लेंगे। उम्मीद है कि कल सुबह हमारे पास चयन के लिए सभी 15 खिलाड़ी मौजूद होंगे। दक्षिण अफ्रीका के लिए यह इस साल की सबसे बड़ी श्रृंखला है। भारत ने इसे फाइनल फ्रंटियर बनाया है लेकिन हम यह सुनिश्चित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे कि वे इसमें सफल ना हो सकें।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

 

IND vs SA पहले टेस्ट में पिच से किसे मिलेगा फायदा, क्यूरेटर के बयान से बढ़ सकती हैं भारत की मुश्किलें

बॉक्सिंग-डे टेस्ट में जानिए अब तक कैसा रहा भारत का प्रदर्शन, सिर्फ इतने मैचों में ही मिली जीत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement