Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

IND vs SA: दूसरे T20 मैच में किसे मौका देंगे कप्तान सूर्यकुमार? ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की Playing 11

IND vs SA 2nd T20: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मैच 12 दिसंबर को खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच पहला टी20 मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: December 12, 2023 0:13 IST
Suryakumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : GETTY Suryakumar Yadav

India vs South Africa 2nd T20 Match: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मैच 12 दिसंबर को खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच पहला टी20 मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम इंडिया में ज्यादातर युवा प्लेयर्स को मौका मिला है। भारतीय टीम की कमान सूर्यकुमार यादव के हाथों में है। वहीं टीम का उपकप्तान रवींद्र जडेजा को बनाया गया है। साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए शुभमन गिल की भी वापसी हुई है। वह ऑस्ट्रेलिया सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे। आइए जानते हैं, गिल की वापसी के बाद कैसी हो सकती है टीम इंडिया की Playing 11? 

ऐसी हो सकती है ओपनिंग जोड़ी 

शुभमन गिल का प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना लगभग तय माना जा रहा है। उनके साथ ओपनिंग के लिए ऋतुराज गायकवाड़ को मौका मिल सकता है। गायकवाड़ शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शतक जड़ा था और 223 रन बनाए। तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर को चांस मिल सकता है। अय्यर के पास वह काबिलियत है कि वो बड़ी पारी खेल सकें। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें टी20 मैच में बेहतरीन अर्धशतक लगाया था। 

ऐसा हो सकता है मिडिल ऑर्डर 

चौथे नंबर पर कप्तान सूर्यकुमार यादव खुद उतर सकते हैं। सूर्यकुमार ने पिछले कुछ समय से टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए धमाकेदार प्रदर्शन किया है और मैच जिताए हैं। विकेटकीपर की जिम्मेदारी जितेश शर्मा को सौंपी जा सकती है। फिनिशर का रोल रिंकू सिंह को दिया जा सकता है। रिंकू और जितेश ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था। रिंकू डेथ ओवर्स में बड़े स्ट्रोक लगाने में माहिर प्लेयर हैं। 

इन गेंदबाजों को मिल सकता है मौका 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में स्पिन विभाग की जिम्मेदारी रवि बिश्नोई और रवींद्र जडेजा को सौंपी जा सकती है। जडेजा बेहतरीन गेंदबाजी के साथ-साथ शानदार बल्लेबाजी करने में भी माहिर हैं। तेज गेंदबाजी आक्रामण की जिम्मेदारी मोहम्मद सिराज को निभा सकते हैं। उनका साथ देने के लिए अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार को चांस मिल सकता है। मुकेश ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दमदार खेल दिखाया था। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच के लिए भारत की संभावित Playing 11: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, रवींद्र जडेजा, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार। 

यह भी पढ़ें: 

आखिरकार चल गया पता, मैदान पर कब वापसी करेंगे ऋषभ पंत

फैंस का इंतजार हुआ खत्म, आ गई फाइनल लिस्ट; IPL 2024 ऑक्शन में इतने खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement