Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IND vs SA: विराट कोहली ने निकाला अफ्रीकी गेंदबाजी का तोड़, प्रैक्टिस सेशन में अनजान खिलाड़ी को दी एंट्री

Virat Kohli: साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने नेट सेशन में जमकर पसीना बहाया। इस दौरान उनके साथ एक अनजान खिलाड़ी दिखाई दिया।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: January 01, 2024 18:47 IST
virat kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली ने नेट सेशन में जमकर पसीना बहाया

IND vs SA 2nd Test Match: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के लिए टीम इंडिया ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। नए साल के पहले दिन भारतीय खिलाड़ियों ने नेट पर जमकर पसीना बहाया। इस दौरान विराट कोहली ने अफ्रीकी तेज गेंदबाजों से निपटने के लिए एक अनजान खिलाड़ी के साथ प्रैक्टिस की। 

कोहली ने निकाला अफ्रीकी गेंदबाजी का तोड़ा

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली नेट सेशन में अफ्रीका के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नांद्रे बर्गर की शैली की गेंदबाजी का सामना करते हुए दिखाई दिए। नए साल के दिन कोहली ने नेट सेशन के दौरान जमकर पसीना बहाया और लगभग एक घंटे तक अभ्यास किया। नेट पर गेंदबाजों का सामना करने के बाद कोहली ने लगभग 20 से 25 मिनट तक थ्रोडाउन का सामना किया। बता दें बर्गर ने सेंचुरियन में शुरुआती टेस्ट में सात विकेट लिए थे। 

अनजान खिलाड़ी ने विराट को करवाई प्रैक्टिस 

कोहली को नेट्स पर विशेष तरह का अभ्यास करने के उद्देश्य के साथ उतरने के लिए जाना जाता है और सोमवार को वह बाएं हाथ की तेज गेंदबाजी के खिलाफ बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे थे। भारतीय टीम में बाएं हाथ का कोई तेज गेंदबाज नहीं है इसलिए एक नेट गेंदबाज को बुलाया गया और कोहली ने उसकी 25 से 30 गेंदों का सामना किया जबकि बीच में उन्होंने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, रविचंद्रन अश्विन और आवेश खान के खिलाफ भी अभ्यास किया। हालांकि यहां एकमात्र समस्या यह थी कि क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने जो तेज गेंदबाज मुहैया कराया था उसकी गति बर्गर की तुलना में कम से कम 15 किमी प्रति घंटा कम थी। 

शॉर्ट गेंद के खिलाफ अय्यर फिर फेल 

शॉर्ट गेंद के खिलाफ अय्यर की कमजोरी जगजाहिर है। सेंचुरियन टेस्ट में उछाल लेती गेंदों के खिलाफ एक बार फिर उनकी कमियां उजागर हुईं। कमर से थोड़ी ऊपर आती गेंदों का सामना करते समय अय्यर मुश्किल में नजर आते हैं। ट्रेनिंग सेशन के दौरान बल्लेबाजी करते समय वह असहज दिख रहे थे और जब श्रीलंका के बाएं हाथ के थ्रोडाउन विशेषज्ञ नुवान सेनाविरत्ने ने 18 गज की दूरी से गेंद फेंकी तो अय्यर ने पुल करने की कोशिश में देर से प्रतिक्रिया की और गेंद उनके पेट में लगी। उन्होंने थोड़ी देर के लिए बल्लेबाजी करना बंद कर दिया और वह दर्द में दिखे। 

(INPUT- PTI)

ये भी पढ़ें

NOC विवाद से बाद टीम से बाहर किया गया ये खिलाड़ी, आगे खेलने पर भी सस्पेंस

टीम इंडिया की टेंशन का सबब है ये खिलाड़ी, पूरे साल एक ही शतक

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement