Sunday, April 28, 2024
Advertisement

NOC विवाद से बाद टीम से बाहर किया गया ये खिलाड़ी, आगे खेलने पर भी सस्पेंस

BBL 2023-24: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में टीम के 3 खिलाड़ियों को एनओसी ना देने का फैसला किया था। इस फैसले का असर अब बिग बैश लीग में देखने को मिला है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 01, 2024 18:04 IST
Mujeeb Ur Rahman- India TV Hindi
Image Source : MUJEEB UR RAHMAN TWITTER NOC विवाद से बाद टीम से बाहर किया गया ये खिलाड़ी

Big Bash League 2023-24: अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक और फजरहक फारुखी ने हाल ही में टीम के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटने की इच्छा व्यक्त की थी। इसके बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इन खिलाड़ियों को नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (NOC) देने से मना कर दिया था। एसीबी ने कहा था कि इन तीनों खिलाड़ियों को दी गई एनओसी तुरंत रद्द कर दी जाएगी। इस फैसले का असर अब बिग बैश लीग में देखने को मिला है। 

टीम से बाहर किया गया ये खिलाड़ी

मुजीब उर रहमान को मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ मेलबर्न रेनेगेड्स के अगले बीबीएल गेम से बाहर कर दिया गया है। रेनेगेड्स ने अपने एक बयान में कहा कि मुजीब उर रहमान को उनकी एनओसी शर्तों में बदलाव के बाद टीम से हटा दिया गया है, जिससे वह मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं। हालांकि उन्हें अभी सिर्फ एक मैच से बाहर किया गया है। वह इस लीग में आगे खेलेंगे या नहीं इसपर सस्पेंस बना हुआ है। 

एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ किया कमाल का प्रदर्शन 

मुजीब ने 29 दिसंबर को एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ काफी शानदार प्रदर्शन किया था। इस मैच में मुजीब उर रहमान ने 20 रन देकर 3 विकेट लेकर रेनेगेड्स को इस बीबीएल सीजन की पहली जीत दिलवाई थी। वहीं, मुजीब उर रहमान ने अफगानिस्तान के लिए अपना आखिरी मैच वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान खेला था। 

यूएई सीरीज में नहीं हैं टीम का हिस्सा 

अफगानिस्तान की टीम इस समय यूएई में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के लिए नवीन उल हक और फजरहक फारुखी को अफगानिस्तान की 18 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन मुजीब के लिए कोई जगह नहीं थी। बता दें दोनों टीमों के बीच ये सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। सीरीज का पहला मैच अफगानिस्तान ने जीता था, लेकिन दूसरे टी20 में उसे हार का सामना करना पड़ा था। 

ये भी पढ़ें

IND vs SA: बुमराह के निशाने पर बड़ा रिकॉर्ड, केपटाउन में 3 विकेट झटकते ही रच देंगे इतिहास

आखिरी टेस्ट में तुरुप का इक्का साबित होगा ये खिलाड़ी, साउथ अफ्रीका में कोहराम मचाने के लिए तैयार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement