Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IND vs SA: आशीष नेहरा ने दूसरे टेस्ट में प्लेइंग इलेवन को लेकर टीम इंडिया को दी खास सलाह

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने इस टेस्ट में टीम इंडिया को प्लेइंग इलेवन में बदलाव ना करने की सलाह दी है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 02, 2022 20:20 IST
IND vs SA: Ashish Nehra gave special advice to Team India regarding the playing XI in the second tes- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs SA: Ashish Nehra gave special advice to Team India regarding the playing XI in the second test

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मैच 3 जनवरी से जोहान्सबर्ग में खेला जाना है। टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने इस टेस्ट में टीम इंडिया को प्लेइंग इलेवन में बदलाव ना करने की सलाह दी है। नेहरा का कहना है कि सेंचुरियन की तरह जोहान्सबर्ग की पिच भी गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होगी, अगर भारत अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव करता है तो उन्हें हैरानी होगी। सेंचुरियन टेस्ट में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 113 रनों से हराया था। अब विराट कोहली के नेतृत्व वाले भारत के पास दक्षिण अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है।

IND v SA: ICC के इस नियम को टीम इंडिया के कोच द्रविड़ ने बताया कठोर

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की अनुपस्थिति से टीम प्रबंधन को ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि वे वहीं प्लेइंग इलेवन के साथ जाएंगे जो सेंचुरियन में खेले थे।

नेहरा ने क्रिकबज पर कहा, "मुझे नहीं लगता कि वे बदलाव के बारे में ज्यादा सोच रहे होंगे। जोहानसबर्ग की पिच भी सेंचुरियन की तरह गति और उछाल भरी होगी। अगर रवींद्र जडेजा होते तो शायद वे शार्दुल ठाकुर के बजाय उसे मौका देने के बारे में सोचते या इन दोनों को मौका देते।"

उन्होंने कहा आगे कहा, "इसके अलावा वास्तव में कोई समस्या नहीं है। उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया है कि वे अजिंक्य रहाणे के साथ जाना चाहते हैं, जबकि तेज गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। इसलिए अगर भारत कोई भी बदलाव करता है तो मुझे बहुत आश्चर्य होगा।"

42 साल के नेहरा ने याद करते हुए कहा कि जिस तरह की पिच से सीम मूवमेंट मिलती है, वह अतीत में भारत के लिए मददगार रही है।

IND v SA: जोहान्सबर्ग में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि भारत के लिए इस तरह की पिच हमेशा अधिक मददगार रही है। आप दक्षिण अफ्रीका में भारत की किसी भी जीत देखें तो वे ऐसी पिचों पर मिली है, जिन पर सीम मूवमेंट ज्यादा थी। जब भारत 2006 में जीता था, तो एस श्रीसंत ने पांच विकेट लिए, उस समय भी गेंद बहुत सीम हो रही थी।"

पूर्व तेज गेंदबाज को भी लगता है कि विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक के संन्यास के बाद ही दक्षिण अफ्रीका की समस्या और बढ़ेगी।

(With IANS Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement