Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IND vs SA: कोहली ने इन दो बल्लेबाजों को दिया सेंचुरियन टेस्ट जीतने का श्रेय

कोहली ने कहा, "मयंक और राहुल ने जिस तरह से खेल दिखाया, उससे इस जीत का श्रेय उन्हें ही जाता है। हम जानते थे कि हम 300-320 से अधिक स्कोर बनाने के बाद बेहतर स्थिति में रहेंगे।"

IANS Reported by: IANS
Published on: December 30, 2021 20:38 IST
IND vs SA: centurian test win credit goes to kl rahul and...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs SA: centurian test win credit goes to kl rahul and mayank agarwal says virat kohli

भारत के कप्तान विराट कोहली ने सुपरस्पोर्ट पार्क में दक्षिण अफ्रीका पर भारत की 113 रनों की बड़ी जीत के लिए नींव रखने वाले सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और मयंक अग्रवाल को श्रेय दिया। उन्होंने आगे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह वर्तमान में विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ तीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं। राहुल और मयंक ने पहली पारी में 327 के कुल स्कोर में 117 रनों की साझेदारी की थी, भारत को 130 रनों की बढ़त दिलाने में मदद की, जिसने पूरे मैच में मजबूत स्थिति बनाए रखा।

मैच के बाद कोहली ने कहा, "बल्लेबाजों ने जो अनुशासन दिखाया। वह वाकई में काबिले तारीफ है, क्योंकि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना एक कठिन चुनौती है। मयंक और राहुल ने जिस तरह से खेल दिखाया, उससे इस जीत का श्रेय उन्हें ही जाता है। हम जानते थे कि हम 300-320 से अधिक स्कोर बनाने के बाद बेहतर स्थिति में रहेंगे।"

कोहली भारत द्वारा दक्षिण अफ्रीका के लिए एक किले के रूप में माने जाने वाले सेंचुरियन में पहला टेस्ट जीतने पर उत्साहित हैं।

उन्होंने आगे कहा, "हमें अच्छी शुरुआत चाहिए थी, जो हमें सलामी बल्लेबाजों ने दी। यहां खेलना हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है, लेकिन चार दिनों में परिणाम प्राप्त करना, यह दर्शाता है कि हम कितना अच्छा खेले।"

कोहली को विश्वास था कि भारतीय गेंदबाज मैच जीतने के लिए दक्षिण अफ्रीका में 20 विकेट ले सकते हैं। जसप्रीत बुमराह के पहले मैच में लंबे समय तक अनुपलब्ध रहने के बावजूद मैच की दोनों पारियों में मेजबान टीम को 200 से कम पर आउट करना बड़ी उपलब्धि थी।

33 वर्षीय खिलाड़ी ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की प्रशंसा की, जिन्होंने पहली पारी में 5/44 सहित कुल 8/107 के मैच में विकेट लिए और 200 टेस्ट विकेट तक पहुंचने वाले पांचवें भारतीय तेज गेंदबाज बने।

उन्होंने कहा, "शमी पूरी तरह से विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं, मेरे लिए दुनिया के शीर्ष तीन गेंदबाजों में से एक हैं। उनकी मजबूत कलाई, उनकी सीम की स्थिति और लगातार एक लेंथ पर गेंदबाजी करना, यह उनकी क्षमता को दर्शाता है।"

अस्पताल ने दिया सौरव गांगुली का हेल्थ अपडेट, हालत को स्थिर बताया

कोहली ने जोहान्सबर्ग के वांडर्स में दूसरे टेस्ट मैच में उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, "एक जगह जहां भारत ने 2018 में जीत हासिल की और यहीं से भारत ने विदेशों में जीतना शुरू किया। वहां एक बार फिर खेलने के लिए हम उत्साहित हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement