Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीकी टीम ने दिल्ली में शुरू किया अभ्यास, लेकिन आईपीएल का यह स्टार खिलाड़ी मालदीव में मना रहा छुट्टियां

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम ने कोविड टेस्ट पास करने के बाद दिल्ली में पहले अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया और अपनी तैयारियों को परखा।

Rajeev Rai Written by: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: June 03, 2022 21:47 IST
david miller, ind vs sa, india vs south africa, cricket south africa- India TV Hindi
Image Source : TWITTER@OFFICIALCSA south africa started preparation

Highlights

  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाएंगे पांच टी-20 मुकाबले
  • 9 जून को दिल्ली में होगा पहला मैच
  • दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पास किया कोविड टेस्ट

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने भारत के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी। टीम के खिलाड़ियों ने कोविड-19 टेस्ट पास करने के बाद शुक्रवार को दिल्ली में पहले अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। इस दौरान खिलाड़ियों ने अलग-अलग तरीके से प्रैक्टिस की। हालांकि, इस दौरान मेहमान टीम के स्टार खिलाड़ी डेविड मिलर नदारद दिखे। क्योंकि वह इस वक्त मालदीव में छुट्टियां मना रहे हैं और जल्दी ही टीम से जुड़ेंगे। 

गौरतलब है कि बाएं हाथ के 32 वर्षीय बल्लेबाज डेविड मिलर आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस का हिस्सा थे। टूर्नामेंट की नई टीम का हिस्सा रहे मिलर ने गुजरात को चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया और कई मैच जिताऊ पारियां खेली। ऐसे में 9 जून से शुरू होने वाली टी-20 सीरीज में मिलर की भूमिका अहम होगी और दक्षिण अफ्रीका को भी उनसे काफी उम्मीदें रहेंगी। लेकिन, उनके समय से टीम के साथ नहीं जुड़ने की वजह से मेहमान टीम को नुकसान हो सकता है। हालांकि, टीम के सहयोगी दल के एक सदस्य ने बताया कि आईपीएल से जुड़े खिलाड़ियों को कार्यभार प्रबंधन के रूप में श्रृंखला से पहले कुछ दिनों का ब्रेक दिया जाएगा।

बात करें दक्षिण अफ्रीकी टीम के अभ्यास सत्र की तो मेहमान देश की केशव महाराज, तबरेज शम्सी और एडेन मार्करम की स्पिन तिकड़ी ने पहले दिन यहां जमकर पसीना बहाया और अपनी तैयारियों को परखा। अनुभवी विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक इस सत्र के दौरान टेंट के पास कुर्सी पर बैठकर स्पिनरों की गेंदबाजी देख रहे थे। आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के हरफनमौला ड्वेन प्रिटोरियस के साथ यह तिकड़ी भारत के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में अहम भूमिका निभा सकती है। 

पांच साल के बाद टीम में वापसी कर रहे वेन पार्नेल ने अभ्यास के दौरान लंबा स्पेल डाला जबकि रासी वैन डेर डूसन मुख्य कोच मार्क बाउचर की देखरेख में बल्लेबाजी करते दिखे। बाउचर इसके बाद मार्क यानसेन को भी बल्लेबाजी से जुड़े सुझाव देते दिखे।

(इनपुट: पीटीआई)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement