Sunday, April 28, 2024
Advertisement

BAN vs SA: बांग्लादेश के तेज गेंदबाज खालिद अहमद पर गिरी आईसीसी की गाज

अहमद को खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ के सदस्यों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.9 के उल्लंघन का दोषी पाया गया था।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: April 12, 2022 16:30 IST
IND vs SA, ICC, Bangladesh, c, sports, cricket South africa- India TV Hindi
Image Source : GETTY Khaled Ahmed

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज खालिद अहमद पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की आचार संहिता का उल्लंघन करने पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। अहमद को खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ के सदस्यों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.9 के उल्लंघन का दोषी पाया गया था।   

इस अनुच्छेद में किसी अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान गेंद को किसी खिलाड़ी, खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ के सदस्य, अंपायर, मैच रेफरी या किसी अन्य व्यक्ति पर या उसके पास अनुचित तरीके से फेंकने का जिक्र है। यह ‘लेवल एक’ का उल्लंघन है, जिसका मतलब है कि अहमद के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक भी जुड़ जाएगा।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: टी20 फॉर्मेट में ऑलराउंडर्स की भूमिका पर शार्दुल ठाकुर ने दिया बड़ा बयान

डिमेरिट अंक के सक्रिय रहने की चौबीस महीने अवधि में यह उसका पहला अपराध है। आईसीसी के बयान के मुताबिक, ‘‘यह घटना मैच के दूसरे दिन साउथ अफ्रीका की पहली पारी के 95वें ओवर में घटी जब काइल वेरेने ने गेंद को वापस अहमद की तरफ मारा।’’ 

उन्होंने बताया, ‘‘ गेंदबाज ने इसके बाद गेंद को अनुचित और खतरनाक तरीके से वेरेने की ओर फेंक दिया, जो उनके दाहिने दस्ताने पर लगा।’’ अहमद पर यह आरोप मैदानी अंपायर मराइस इरास्मस और अल्लाहुद्दीन पालेकर, तीसरे अंपायर एड्रियन होल्डस्टॉक और चौथे अंपायर बोंगानी जेले ने आरोप लगाए। 

यह भी पढ़ें- IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स को लगा बड़ा झटका, दीपक चाहर पूरे सीजन से हुए बाहर

अहमद ने अपराध और मैच रेफरी एंडी पाइक्रॉफ्ट द्वारा प्रस्तावित सजा को स्वीकार कर लिया। बांग्लादेश दूसरे और अंतिम टेस्ट की दूसरी परी में 80 रन पर आउट होने के बाद मैच 332 रनों से हार गया। टीम ने यह सीरीज 0-2 से गंवा दी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement