Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs SA: भारत की हार के बाद भड़के फैंस, आवेश खान को सोशल मीडिया पर किया ट्रोल

IND vs SA: गुरुवार को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए पहले वनडे मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने भारत को 9 रन से हरा दिया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: October 07, 2022 14:54 IST
Avesh Khan- India TV Hindi
Image Source : AP Avesh Khan

Highlights

  • पहले वनडे में साउथ अफ्रीका ने भारत को 9 रन से हराया
  • साउथ अफ्रीका के मिली हार के बाद फैंस ने आवेश खान को किया ट्रोल
  • रांची में 09 अक्टूबर को खेला जाएगा दूसरा वनडे मुकाबला

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए पहले वनडे मुकाबले में भारत को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा। भारत की हार के बाद भारतीय फैंस भड़क गए और टीम इंडिया को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जाने लगा। भारत की इस हार के सबसे बड़े विलन आवेश खान रहे। उन्होंने भारत के जीत की उम्मीदों पर 39वें ओवर में पानी फेर दिया।

आवेश खान रहे मैच के विलन 

दरअसल शार्दुल ठाकुर के आउट होने के बाद क्रीज पर संजू सैमसन इकलौते बल्लेबाज बचे थे, जिनसें भारतीय फैंस को उम्मीद थी कि वह भारत को मैच जीता सकते हैं। लेकिन ऐसा हो न सका और भारत यह मैच 9 रन से हार गई। संजू भारत को यह मैच आराम से मैच जीतवा सकते थे। मगर 39वें ओवर में आवेश खान के पास स्ट्राइक थी और भारत को अंतिम 12 गेंद पर 37 रनों की दरकार थी। लेकिन आवेश खान ने संजू को स्ट्राइक नहीं दिया और अंतिम ओवर में जब उन्हें स्ट्राइक मिली तब तक बहुत देर हो चुकी थी। भारत को अंतिम ओवर में 30 रन की जरूरत थी। संजू ने अंतिम ओवर में 20 रन बनाए।

कैसा रहा 39वां ओवर 

39वें ओवर आवेश खान के पास स्ट्राइक थी। सभी को उम्मीद थी कि आवेश खान नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े संजू को स्ट्राइक देंगे। लेकिन आवेश को मैच को खुद फिनिश करना चाहा और वह ऐसा करने में नाकाम रहे। पहले दो गेंद आवेश ने मिस कर दिया उसके बाद तीसरे गेंद पर आवेश खान ने गेंद को मिस टाइम कर दिया। हालांकि लुंगी एन्गिडी ने उनका कैच छोड़ दिया। मगर उस गेंद पर आवेश ने दो रन ले लिए। आवेश ने चौथे गेंद को फिर से मिस कर दिया। पांचवे गेंद पर कप्तान बावुमा ने उनका कैच लेकर उन्हें आउट कर दिया।

अंतिम गेंद पर रवि बिश्नोई स्ट्राइक पर थे जोकि नो बॉल हो गई। फ्री हिट पर रवि बिश्नोई एक चौका लगाया। ऐसे में भारत ने महत्वपूर्ण माने जा रहे 39वें ओवर में सिर्फ 7 रन बनाए। आवेश खान के इस प्रदर्शन के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर लोग जमकर ट्रोल कर रहे हैं। आइए नजर डालें लोगो के रिएक्शन पर।

यह भी पढ़े:

IND vs SA: भारत की हार पर भारतीय दिग्गज ने उठाए सवाल, कहा- मॉडर्न डे क्रिकेट में इस टीम के साथ नहीं खेल सकते आप

IND vs SA: खूब लड़े संजू सैमसन, आखिरी ओवर में की चौकों छक्कों की बरसात, लेकिन जीत से रहे चंद कदम दूर

T20 World Cup 2022: डेथ ओवर्स में भुवनेश्वर के आंकड़े बेहद खराब, हरभजन सिंह ने की इस गेंदबाज को शामिल करने की मांग

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement