Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रोहित के खिलाफ ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने रबाडा, भारत के खिलाफ भी पूरा किया ये कीर्तिमान

India vs South Africa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे सेंचुरियन के मैदान पर टेस्ट मैच में कगिसो रबाडा ने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को शून्य पर ही पवेलियन भेज दिया। इसी के साथ उन्होंने वर्ल्ड क्रिकेट में रोहित के खिलाफ एक खास मुकाम भी हासिल किया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 28, 2023 19:32 IST
Rohit Sharma And Kagiso Rabada- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा और कगिसो रबाडा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा के लिए साउथ अफ्रीका दौरे पर पहला टेस्ट बल्ले से काफी खराब रहा। सेंचुरियन के मैदान पर खेले जा रहे पहले मुकाबले में रोहित पहली पारी में जहां 5 रन बनाकर आउट हो गए थे तो वहीं दूसरी पारी में वह बिना खाता खोले की आउट हो गए। दोनों पारियों में उन्हें कगिसो रबाडा ने अपना शिकार बनाया। रोहित के लिए टेस्ट में रबाडा को खेलना अब तक एक अबूझ पहेली के तौर पर देखने को मिला है। दूसरी पारी में रबाडा ने रोहित को एक आउटस्विंग गेंद फेंकी जो हल्की बाहर निकलने के साथ ऑफ स्टंप पर जाकर लगी। वहीं रबाडा ने रोहित का विकेट हासिल करने के साथ एक स्पेशल क्लब में भी अपनी जगह बनाई।

रोहित को तीनों फॉर्मेट में शून्य पर आउट करने वाले रबाडा पहले गेंदबाज

कगिसो रबाडा ने पहले टेस्ट में रोहित को शून्य पर आउट करने के साथ एक खास मुकाम भी हासिल कर लिया, जिसमें वह अब तीनों टेस्ट, वनडे और टी20 में रोहित को डक पर आउट करने वाले पहले गेंदबाज हन गए हैं। वहीं टेस्ट में रोहित का रबाडा के खिलाफ रिकॉर्ड देखा जाए तो वह अब तक बेहद ही खराब देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने रबाडा के खिलाफ 11 पारियों में सिर्फ 104 रन बनाए हैं और इस दौरान उन्हें 7 बार अपना विकेट गंवाना पड़ा है। रबाडा के खिलाफ रोहित का सिर्फ 14.85 का बल्लेबाजी औसत देखने को मिला है।

भारत के खिलाफ 50 टेस्ट विकेट लेने पांचवें अफ्रीकी गेंदबाज

टेस्ट क्रिकेट में कगिसो रबाडा ने रोहित शर्मा का विकेट लेने के साथ एक स्पेशल क्लब का भी हिस्सा बन गए, जिसमें वह अब पांचवें ऐसे अफ्रीकी गेंदबाज हैं जिन्होंने टेस्ट में भारत के खिलाफ 50 विकेट हासिल किए हैं। रबाडा से पहले ये कारनामा एलन डोनाल्ड, डेल स्टेन, मोर्ने मोर्कल और शॉन पोलाक का नाम शामिल है। इसमें स्टेन लिस्ट में सबसे आगे हैं, जिन्होंने भारत के खिलाफ टेस्ट में कुल 65 विकेट हासिल किए थे।

ये भी पढ़ें

IND vs SA: 8 साल बाद रोहित शर्मा के करियर में आया ऐसा बुरा दिन, शर्मनाक लिस्ट में नाम हुआ शामिल

IND vs SA: पार्टनरशिप ब्रेकर शार्दुल ठाकुर का फिर चला जादू, डीन एल्गर के अरमानों पर फेरा पानी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement