Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IND vs SA: 8 साल बाद रोहित शर्मा के करियर में आया ऐसा बुरा दिन, शर्मनाक लिस्ट में नाम हुआ शामिल

Rohit Sharma: सेंचुरियन टेस्ट में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा पूरी तरह फ्लॉप रहे। वह पहली पारी में 5 रन की बना सके थे। वहीं, दूसरी पारी में वह बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: December 28, 2023 18:15 IST
IND VS SA- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम साउथ अफ्रीका

IND vs SA 1st Test: सेंचुरियन टेस्ट में टीम इंडिया पिछती नजर आ रही है। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी की और पहली पारी में 245 रन बनाए थे। इसके जवाब में साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 408 रन बनाए और 163 रन की बढ़त हासिल की। ऐसे में टीम इंडिया को दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत की जरूरत थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और कप्तान रोहित शर्मा सस्ते में पवेलियन लौटे। इस दौरान उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया। 

8 साल बाद रोहित के साथ हुआ कुछ ऐसा 

रोहित शर्मा सेंचुरियन टेस्ट की दूसरी पारी में बिना खाता खोले आउट हुए। इसी के साथ वह टेस्ट में 60 पारी और लगभग 8 साल बाद 0 रन पर आउट हुए। इससे पहले वह साल 2015 में टेस्ट में 0 रन पर आउट हुए थे। तब भी रोहित के सामने साउथ अफ्रीका की ही टीम थी। वहीं, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में ये पहला मौका है जब रोहित शर्मा बिना खाता खोले आउट हुए हैं। इस मैच की पहली पारी में भी रोहित का बल्ला शांत रहा था। वह पहली पारी में 14 गेंदों पर 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। 

इस शर्मनाक लिस्ट में नाम हुआ शामिल

रोहित शर्मा टेस्ट में 5वीं बार और अपने इंटरनेशनल करियर में 31वीं बार बिना खाता खोले आउट हुए हैं। इसी से साथ वह इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 0 रन पर आउट होने वाले 8वें बल्लेबाज बन गए हैं। इस लिस्ट में जहीर खान सबसे आगे हैं। वह 43 बार बिना खाता खोले आउट हुए थे। 

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 0 रन पर आउट होने वाले भारतीय 

  1. जहीर खान- 43 बार
  2. इशांत शर्मा- 41 बार
  3. हरभजन सिंह- 37 बार 
  4. अनिल कुंबले- 35 बार 
  5. विराट कोहली- 34 बार 
  6. सचिन तेंदुलकर- 34 बार 
  7. जवागल श्रीनाथ- 32 बार 
  8. वीरेंद्र सहवाग- 31 बार 
  9. रोहित शर्मा- 31 बार 

ये भी पढ़ें

साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में बनाए 408 रन, बुमराह ने झटके 4 विकेट, भारत इतने रन पीछे

IND vs SA: पार्टनरशिप ब्रेकर शार्दुल ठाकुर का फिर चला जादू, डीन एल्गर के अरमानों पर फेरा पानी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement